Move to Jagran APP

IND W vs SA W 3rd ODI: आखिरी वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज में 3-0 से किया सूपड़ा साफ

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल की। तीसरे वनडे मैच में 216 रन का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना की 90 रन की पारी के दम पर भारत ने 40.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफ्रीका का सूपड़ा साफ किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 23 Jun 2024 08:45 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:45 PM (IST)
IND W vs SA W 3rd ODI: भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से दी मात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम (IND W vs SA W) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया। आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 215 रन का स्कोर खड़ा किया।

कप्तान लौरा ने 61 रन की आतिशी पारी खेली। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 40.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के दौरान भारत की तरफ से बैटिंग करते हुए ओपनर स्मृति मंधाना शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आई। स्मृति के बल्ले से 90 रन निकले। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम को आखिर में बल्ले से मदद की।

IND W vs SA W 3rd ODI: भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने 143 रन से साउथ अफ्रीका को मात दी थी, जबकि दूसरे वनडे मैच में भारत को कड़ा संघर्ष करना पड़ा था और उस मैच को भारत ने 4 रन के करीबी अंतर से अपने नाम किया था। इसके बाद आखिरी वनडे मैच को भारतीय टीम ने 6 विकेट से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ज्यादा खुश ना हो रोहित ब्रिगेड! एक छोटी-सी गलती पड़ सकती है भारी, कहीं गंवाना न पड़ जाए सेमीफाइनल का टिकट

IND W vs SA W: शतक से चूकी ओपनर स्मृति मंधाना

216 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से स्मृति मंधाना का बल्ला जमकर गरजा। स्मृति ने 83 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 108 का रहा। शेफाली वर्मा ने 25 रन की पारी खेली। प्रिया पुनिया ने 28 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 42 रन की पारी खेली।

IND W vs SA W: कप्तान लौरा के अलावा अफ्रीकी टीम ,के बैटर्स रहे फ्लॉप

पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन का स्कोर खड़ा किया। अफ्रीका की टीम की तरफ से कप्तान लौरा ने 57 गेंदों में 61 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। ताजमिन ने लौरा के साथ शानदार शुरुआत की।दोनों के बीच शतकीय साझेदारी बनी। ताजमिन ने 38 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बैटर कुछ खास कमाल नहीं कर सका। वहीं, भारत की तरफ से अरुंधति रेड्डी और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Weather Report: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच तो किस टीम को होगा फायदा? जानिए पूरी जानकारी यहां


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.