Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: Shubman Gill की जगह मिली कप्तानी तो चमके मयंक, अय्यर फिर हुए फ्लॉप; इंडिया ए ने दर्ज की अपनी पहली जीत

India A beat India D दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के तीसरे मैच में इंडिया ए का सामना इंडिया डी से हुआ जिसमें इंडिया ए ने 186 रन के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया। इस मैच के चौथे और आखिरी दिन 488 रन के लक्ष्य का पीछा करने में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी 301 रन ही बना पाई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 15 Sep 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
Duleep Trophy: Shubman Gill की जगह मिली कप्तानी तो चमके मयंक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India A vs India D Match Report: दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के तीसरे मैच में इंडिया ए का सामना इंडिया डी से हुआ, जिसमें इंडिया ए ने 186 रन के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया।

इस मैच के चौथे और आखिरी दिन 488 रन के लक्ष्य का पीछा करने में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी फेल हो गई और वह 301 रन ही बना पाई। गिल की जगह इंडिया ए की कप्तानी मिलते ही मयंक छा गए, जबकि अय्यर फिर से कप्तानी में फेल हुए। इंडिया डी को लगातार दलीप ट्रॉफी में दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा।

India A की जीत के हीरो बनकर उभरे प्रथम-तिलक

दरअसल, इंडिया ए बनाम इंडिया डी के बीच दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड में इंडिया डी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए इंडिया ए टीम पहली पारी में 290 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: अभिमन्यु के शतक के बावजूद भारत 'बी' पर फॉलोऑन का खतरा, India A मजबूत स्थिति में

टीम की तरफ से पहली पारी में शम्सी मुलानी के बल्ले से 187 गेंदों पर 89 रन की पारी निकली। उनके अलावा तनुष कोटियन ने 53 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया डी टीम 183 रन पर ही ढेर हो गई। टीम की तरफ से देवदत्त पडिक्कल 92 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके अलावा हर्षित राणा ने 29 गेंदों पर 31 रन बनाए।

प्रथम और तिलक वर्मा ने खेली शतकीय पारी

इंडिया ए टीम ने दूसरी पारी में प्रथम सिंह के 122 रन की शतकीय पारी और तिलक वर्मा के 111 रन की नाबाद पारी के दम पर 380 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान मयंक अग्रवाल ने दूसरी पारी में 87 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके शामिल रहे।

तिलक वर्मा की पारी में कुल 9 चौके शामिल रहे और उन्होंने 111 रन की नाबाद पारी खेली। शाशवत रावत ने 64 रन की नाबाद पारी खेली। इसके जवाब में 488 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया डी की टीम 301 रन ही बना सकी। रिकी के बल्ले से 113 रन निकले। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 41 रन और संजू के बल्ले से 40 रन निकले।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: शुभमन गिल की जगह India A में मिली एंट्री, इंजीनियर प्रथम सिंह ने जड़ दी सेंचुरी