Move to Jagran APP

Emerging Asia Cup 2024: रसिख सलाम के बाद अभिषेक शर्मा का तूफान, भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

रसिख सलाम की आग उगलती गेंदबाजी के बाद अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्‍लेबाजी के चलते भारतीय ए टीम ने संयुक्‍त अरब अमीरात को 7 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में यह भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को मात दी थी। अल अमराट क्रिकेट ग्राउंड में संयुक्‍त अरब अमीरात टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 21 Oct 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक शर्मा ने खेली तूफानी पारी। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रसिख सलाम की आग उगलती गेंदबाजी के बाद अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्‍लेबाजी के चलते भारतीय ए टीम ने संयुक्‍त अरब अमीरात को 7 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में यह भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को मात दी थी।

यूएई ने बनाए 107 रन

अल अमराट क्रिकेट ग्राउंड में संयुक्‍त अरब अमीरात टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, बासिल हमीद का यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 107 रन पर सिमट गई। राहुल चोपड़ा ने सबसे ज्‍यादा 50 रन बनाए। उनके अलावा कप्‍तान बासिल हमीद ने 12 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली।

रसिख डार ने चटकाए 3 विकेट

भारत की ओर से रसिख डार ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट चटकाए। उन्‍होंने यह तीनों विकेट 1 ही ओवर में झटके। रसिख डार ने 2 ओवर गेंदबाजी की और 15 रन खर्च किए। उनके अलावा रमनदीप सिंह को 2 सफलताएं मिलीं। अंशुल कंबोज, वैभव अरोड़ा, अभिषेक शर्मा और नेहल वढेरा ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने 55 गेंद रहते जीत दर्ज की

जवाब में भारतीय टीम ने 10.5 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट चेज कर लिया। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में टीम को झटका लगा। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ओमिद रहमान ने प्रभसिमरन सिंह को बोल्‍ड किया। सिंह ने 6 गेंदों पर 8 रन बनाए।

Abhishek Sharma was firing 𝖙𝖍𝖚𝖓𝖉𝖊𝖗 𝖇𝖔𝖚𝖑𝖙𝖘 with a strike rate of 241.66! 🚀#MensT20EmergingTeamsAsiaCup2024 #ACC pic.twitter.com/PsqpGNsgSG— AsianCricketCouncil (@ACCMedia1) October 21, 2024

शर्मा-तिलक ने जोड़े 73 रन 

इसके बाद अभिषेक शर्मा ने कप्‍तान तिलक वर्मा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। 8वें ओवर में विष्णु सुकुमारन ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्‍होंने ओवर की दूसरी गेंद पर तिलक वर्मा को बोल्‍ड किया। तिलक ने 18 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 2 चौके और 1 छक्‍का लगाया।

ये भी पढ़ें: IND-A vs PAK-A: पाकिस्तानी प्लेयर से भिड़े अभिषेक शर्मा, बीच मैदान हुई नोकझोंक; अंपायर्स को करना पड़ा बीच बचाव

शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

तूफानी बल्‍लेबाजी कर रहे अभिषक शर्मा 9वें ओवर में कैच आउट हुए। उन्‍होंने 241.67 की स्‍ट्राइक रेट से 24 गेंदों पर 58 रन ठोके। इस दौरान शर्मा के बल्‍ले से 5 चौके और 4 छक्‍के निकले। नेहल वढेरा 6 और आयुष बदोनी 12 रन बनाकर नाबाद रहे। ओमिद रहमान, मुहम्मद फारूक और विष्णु सुकुमारन ने 1-1 विकेट झटका।

ये भी पढ़ें: 5 गेंद और 3 विकेट...कितना जानते हैं कश्‍मीर के इस गेंदबाज को, एशिया कप में मचा दिया है गदर