Move to Jagran APP

India vs Western Australia XI Match: ऑस्ट्रेलिया में जीत के साथ खुला इंडिया का खाता, सूर्यकुमार चमके

India vs Western Australia XI Match भारत ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर जीत के साथ शुरुआत की है। पहले प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने 158 रन को डिफेंड करते हुए 13 रनों से जीत दर्ज की। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 52 रनों की पारी खेली।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 03:23 PM (IST)
Hero Image
India vs Western Australia XI Match: टीम इंडिया ने जीता वॉर्म अप मैच (फोटो क्रेडिट ट्टिटर)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर जीत के साथ शुरुआत की है। सोमवार को खेले गए पहले प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम को 13 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव की 52 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैकेंजी ने 17 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों का दिखा दबदबा

डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या से जूझ रही टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस प्रैक्टिस मैच में अच्छी गेंदबाजी की और अच्छी तरीके से 158 रन के स्कोर को डिफेंड किया। अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 3 जबकि युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें-IND-W vs Thai-W Asia Cup 2022: भारत ने थाईलैंड को महज 37 रन पर समेटा और 9 विकेट से जीत लिया मैच

भारत की पारी, सूर्या का अर्धशतक

रोहित शर्मा और रिषभ पंत का विकेट जल्दी गंवाने के बाद टीम इंडिया की तरफ से फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 35 गेंदों पर 52 रनों की इस पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 29 और दीपक हुड्डा ने 22 रनों का योगदान दिया जबकि फिनिशर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया गए दिनेश कार्तिक ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा केवल 3 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिषभ पंत ने 17 गेंदों पर 9 रनों की पारी खेली।

भारत का अगला प्रैक्टिस मैच इसी टीम के खिलाफ 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके अलावा टीम इंडिया आइसीसी द्वारा दिए गए दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी। टीम 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबकि 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी। टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- भारत के इस खिलाड़ी को पीछे छोड़ मोहम्मद रिजवान बने ICC Men's Player of the Month के विजेता