Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

U19 World Cup: मुशीर का गरजा बल्ला तो सौम्य ने विकेट से मचाई तबाही, सुपर-6 में भारत ने न्यूजीलैंड को दी शर्मनाक हार

भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। न्यूजीलैंड (India vs New Zealand U19) के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 214 रन से जीत हासिल की। सुपर-6 राउंड के पहले मैच में भारत को एकतरफा जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 296 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 30 Jan 2024 09:37 PM (IST)
Hero Image
U19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन से चटाई धूल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। U19 World Cup: भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। न्यूजीलैंड (India vs New Zealand U19) के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 214 रन से जीत हासिल की। सुपर-6 राउंड के पहले मैच में भारत को एकतरफा जीत मिली।

पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 296 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी और 81 रन पर ही ढेर हो गई। जैक कमिंग ने 16 और जेम्स ने 10 रन बनाए। भारत के लिए मुशीर खान का बल्ला गरजा और गेंदबाजी में सौम्य पांडे ने धमाल मचाया। इन दोनों के धमाकेदार प्रदर्शन से भारत को ये धांसू जीत मिली।

U19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन से चटाई धूल

दरअसल, भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए U19 World Cup के मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए आर्दश सिंह और अर्शिन ने पारी का आगाज किया। 9 रन के स्कोर पर अर्शिन के रूप में भारत को पहला विकेट गिरा। इसके बाद आर्दश ने मुशीर खान के साथ मिलकर पारी को संभाला और शानदार साझेदारी निभाई। मुशीर ने 126 गेंदों का सामना करते हुए 131 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 3 छक्के जड़े। कप्तान उदय ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान का भारतीय टीम पर तगड़ा हमला, बोले- 'रोहित शर्मा का समय...'

U19 World Cup: सौम्य पांडे ने झटके 4 विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से सौम्य पांडे ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके और कीवी टीम के बैटर्स की जमकर खबर ली। कीवी टीम के बैटर्स सौम्य के सामने बल्लेबाजी करने में डर रहे थे। उनके अलावा राज लिम्बानी और मुशीर को दो-दो विकेट सफलता मिली।

यह भी पढ़ें:U-19 World Cup: Saumy Pandey उर्फ जूनियर जडेजा! 6 साल की उम्र में थामी गेंद, खूंखार गेंदबाजी कर वर्ल्ड कप में मचाया धमाल