Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Australia Day 2 Highlights : जडेजा और अक्षर के अर्धशतक की बदौलत संभला भारत, हासिल की 144 रन की बढ़त

India vs Australia Day 2 Highlights Score भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच नागपुर के वीसीए स्‍टेडियम में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 177 रन के जवाब में 321 रन बना लिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 10 Feb 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच, अर्धशतक पूरा करने के बाद जडेजा और अक्षर। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। India vs Australia Day 2 Highlights Score। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच शुक्रवार को नागपुर के वीसीए स्‍टेडियम में बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 177 रन के जवाब में 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए हैं। रवींद्र जडेजा (66) और अक्षर पटेल (52) रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 81 रन की साझेदारी की। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 144 रन की बढ़त हासिल कर हुई है।

इससे पहले दूसरे दिन के खेल शुरू होने पर भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 77/1 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने संभलकर खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। साथ ही बतौर कप्तान रोहित ऐसे पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा हो। रोहित 120 रन बनाकर आउट हुए। नाइट वाचमैन के रूप में आए रविचंद्रन अश्विन 23 रन ही बना सके। कोहली और पुजारा भी कुछ खास नहीं कर सके। पुजारा जहां 7 रन तो कोहली 12 रन बनाकर आउट हुए।

जडेजा और अक्षर ने किया पलटवार

टेस्ट में डेब्यू कर रहे सूर्यकुमार और केएस भरत ने भी निराश किया। दोनों 8-8 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद टीम में वापसी कर रहे जडेजा और अक्षर ने मोर्चा संभाला और आठवें विकेट के लिए 81 रन की नाबाद साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मर्फी ने टेस्ट डेब्यू करते हुए 5 विकेट हासिल किए। कप्तान पैट कमिंस को एक विकेट तो नेथन लियोन को भी एक विकेट मिला।

सीरीज जीतना भारत के लिए महत्वपूर्ण

टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। मगर कंगारू टीम के बल्‍लेबाजों ने रवींद्र जडेजा (5 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (3 विकेट) की फिरकी के सामने सरेंडर कर दिया। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 63.2 ओवर में महज 177 रन पर ऑलआउट हो गई।

गौरतलब हो कि बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के चारों मैच भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। भारतीय टीम को अगर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्‍की करनी है तो उसे ऑस्‍ट्रेलिया को 3-0 के अंतर से मात देनी होगी। अगर भारत ने सीरीज 2-0 से जीती या 2-2 से बराबर की, तो श्रीलंका के पास फाइनल में पहुंचने का मौका होगा। श्रीलंका को न्‍यूजीलैंड को 2-0 से मात देनी होगी।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma Century: रोहित शर्मा ने शतक जड़कर रचा इतिहास, बन गए ऐसे पहले भारतीय कप्तान

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: टीम इंडिया के फैंस का बढ़ सकता है इंतजार, जसप्रीत बुमराह की हेल्‍थ पर आई बड़ी अपडेट: रिपोर्ट्स