Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: हैदराबाद में Team India ने गेंद के बाद बल्ले से मचाया कोहराम, दो बैटर्स ने जड़े अर्धशतक, भारत ने मैच में कसा शिकंजा

IND vs ENG 1st test हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। स्टंप्स तक भारत का स्कोर 421 रन पर 7 विकेट है। भारत ने पहली पारी में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे दिन की शुरुआत में यशस्वी ने अपना विकेट गंवाया और वह 80 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 26 Jan 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Eng 1st test day 2 match report: हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। स्टंप्स तक भारत का स्कोर 421 रन पर 7 विकेट है। भारत ने पहली पारी में 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए दूसरे दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

दिन की शुरुआत रही खराब

यशस्वी पहले ओवर की चौथी गेंद पर 80 रन बनाकर रूट के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद शुभमन गिल और जडेजा ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन गिल भी जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे। हार्टली ने डकेट के हाथों शानदार देकर पवेलियन चलता किया।

तीन बल्लेबाजों ने 80 से अधिक रन का स्कोर

ऐसे में केएल राहुल के साथ श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय साझेदारी की। श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद केएल राहुल ने जडेजा के साथ मिलकर एक बार फिर पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। श्रेयस को रेहान अहमद ने हार्टली के हाथों कैच दिलाकर पवेलियन की राह दिखाई।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: WTC में Ashwin के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज, Pat cummins के एलीट क्लब में मारी धांसू एंट्री

पांच अर्धशतकीय साझेदारी हुई

केएल राहुल हार्टली की गेंद पर 86 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जडेजा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। जडेजा ने पहले दिन गेंद से तीन विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला था। अब जडेजा ने एक बार फिर केएस भारत के साथ छठे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।

अश्विन हुए रन-आउट

इसके बाद अश्विन एक रन बनाकर रन-आउट हो गए। जडेजा ने एक बार फिर अक्षर पटेल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। गुजरात के बल्लेबाज तीसरे दिन भी भारत को बड़ी बढ़त दिलाने की कोशिश करेंगे। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 63 रन की नाबाद साझेदारी की।

इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टली और जो रूट ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा जैक लीच और रेहान अहमद ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: Ashwin-Jadeja की फिरकी में उलझे इंग्लिश बल्लेबाज, टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाली बनी पहली भारतीय जोड़ी