Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: बटलर की तूफानी पारी, इंग्लैंड ने 8 विकेट से तीसरा मैच जीत बनाई 2-1 की बढ़त

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट पर 156 रन बनाए। इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Tue, 16 Mar 2021 10:51 PM (IST)
Hero Image
India vs England 3rd T20 Live update

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली के 77 रन की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। इंग्लैंड ने जोस बटलर की दमदार पारी के दम पर 18.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ अब इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

स्कोर बोर्ड को देखने के लिए क्लिक करें

इंग्लैंड की पारी, बटलर की मैच जिताउ पारी

इंग्लैंड को पहला झटका चहल ने दिया और जेसन रॉय 9 रन बनाकर रोहित शर्मा के हाथों लपके गए। पहला विकेट गिरने के बाद भी दूसरे ओपनर जोस बटलर ने हमला जारी रखा। 26 गेंद पर उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। वॉशिंग्टन सुंदर ने 18 रन पर खेल रहे डाविड मलान को आउट कर भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई।

बटलर ने 52 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। जॉनी बेयरस्टो ने 28 गेंद पर 5 चौके की मदद से 40 रन नाबाद पारी खेली और जीत दिलाकर वापस लौटे। चहल और सुंदर को एक- एक विकेट मिला।

भारत की बल्लेबाजी, कोहली का अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। लागतार तीसरे मैच में राहुल ने टीम को निराश किया। 4 गेंद पर बिना खाता खोले वो मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड होकर वापस लौट गए। इसके बाद 15 रन बनाकर वुड ने जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच करवा वापस भेजा। पिछले मैच में धमाकेदार अर्धशतक से डेब्यू करने वाले इशान किशन भी महज 4 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत को विराट कोहली की गलती से रन आउट होकर वापस लौटना पड़ा।

भारतीय टीम को पांचवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। 9 रन बनाने कर वह मार्क वुड के तीसरे शिकार बने। कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 37 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपने 50 रन पूरे किए। 46 गेंद पर उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 156 रन तक पहुंचाया।

दोनों ही टीमें आज मैच में एक एक बदलाव के साथ उतरी है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है और सूर्यकुमार यादव को बाहर बिठाया गया है। चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड फिट होकर इंग्लैंड की टीम में वापसी कर रहे हैं। टॉम कुर्रन की जगह उनको प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।

भारत का प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल।

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन 

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशिद। 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया था। इशान ने पहली ही पारी में धमाकेदार अर्धशतक बनाकर सबका ध्यान खींचा। सूर्यकुमार को खेलने का मौका नहीं मिला।