Move to Jagran APP

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे दिन भी स्पिनर्स का जलवा, चटकाए 14 विकेट; भारत को सता रहा सीरीज गंवाने का डर

भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन भी स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला। दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन 14 विकेट गिरे। इसमें टीम इंडिया के 9 और न्‍यूजीलैंड के 5 विकेट शामिल हैं। दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक न्‍यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
न्‍यूजीलैंड के सस्‍ते में समेटना चाहेगी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन भी स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला। दूसरे दिन कुल 14 विकेट गिरे। इसमें भारतीय टीम के 9 और न्‍यूजीलैंड के 5 विकेट शामिल हैं।

न्‍यूजीलैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक न्‍यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर न्‍यूजीलैंड टीम के पास 301 रन की बढ़त है। पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट खोकर 16 रन बनाए थे। टिम साउथी ने रोहित शर्मा को बोल्‍ड किया था। रोहित खाता तक नहीं खोल पाए थे।

156 रन पर सिमटी भारतीय टीम

  • दूसरे दिन पूरी भारतीय टीम 156 रन पर सिमट गई। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्‍यादा 38 रन बनाए।
  • उनके अलावा यशस्‍वी जायसवाल और शुभमन गिल ने 30-30 रन की पारी खेली।
  • ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर ने 18-18 रन, सरफराज खान ने 11, रविचंद्रन अश्विन ने 4 और विराट कोहली ने 1 रन बनाया।
  • रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह का भी खाता नहीं खुला।
  • न्‍यूजीलैंड की ओर से मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्‍यादा 7 विकेट चटकाए।
  • उनके अलावा ग्‍लेन फिलिप्‍स को 2 और साउथी को 1 सफलता मिली।
ये भी पढ़ें: IND vs NZ: 23 साल बाद टीम इंडिया से हो गई ये गलती, सीरीज गंवाकर न करना पड़ जाए भुगतान, न्यूजीलैंड ने तो गजब कर दिया

यंग ने बनाए 23 रन

न्‍यूजीलैंड को दूसरी पारी में औसत शुरुआत मिली। 36 के स्‍कोर पर कीवी टीम का पहला विकेट गिरा। डेवोन कॉन्‍वे ने 25 गेंदों पर 17 रन बनाए। 78 के स्‍कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने विल यंग को LBW आउट किया। यंग ने 28 गेंदों पर 23 रन बनाए।

22वें ओवर में सुंदर ने रचिन रवींद्र को बोल्‍ड किया। रचिन ने 9 रन की पारी खेली। इसके बाद सुंदर ने डेरिल मिचेल और टॉम लाथम को अपना शिकार बनाया। मिचेल ने 18 और कप्‍तान लाथम ने 86 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ Test: टीम इंडिया का घरेलू जमीन पर धाकड़ कीर्तिमान हो जाएगा धराशायी! 'रोहित ब्रिगेड' के नाम दर्ज होंगे एकसाथ 3 शर्मनाक रिकॉर्ड