Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: भारत ने कटाया एशियन गेम्स के सेमीफाइनल का टिकट, बारिश ने मलेशिया के अरमानों पर फेरा पानी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। भारत बनाम मलेशिया का क्वार्टर फाइनल मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है। भारत ने ऊंची रैंकिंग के साथ बाजी मारते हुए एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। मैच में बारिश ने शुरुआत में दस्तक दी थी जिसके चलते मैच 15 ओवर का खेलने का फैसला किया गया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 21 Sep 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
IND W vs MAL W: भारतीय महिला टीम ने कटाया Asian Games के सेमीफाइनल का टिकट

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। India vs Malaysia Asian Games 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। भारत बनाम मलेशिया का क्वार्टर फाइनल मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है।

भारत ने ऊंची रैंकिंग के साथ बाजी मारते हुए एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। मैच में बारिश ने शुरुआत में दस्तक दी थी, जिसके चलते मैच 15 ओवर का खेलने का फैसला किया गया था। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे।

इसके जवाब में मलेशिया की पारी में केवल दो गेंद ही फेंकी गई और इसके बाद बारिश दोबारा शुरू हो गई। काफी इंतजार के बाद अंपायर्स ने मैच रद्द करने का निर्णय लिया।

IND W vs MAL W: भारतीय महिला टीम ने कटाया Asian Games के सेमीफाइनल का टिकट

दरअसल, एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) ने मलेशिया के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर्स में 173 रन बनाए। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने तेजतर्रार शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी देखने को मिली।

स्मृति मंधाना 27 रन पर आउट हो गई। इसके बाद शेफाली वर्मा ने बल्ले से तहलका मचाते हुए मलेशियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। शेफाली वर्मा ने मैदान पर कई बड़े-बड़े शॉट्स जड़े और वह एशियन गेम्स में अर्धशतक जड़ने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बन गई। 19 साल की उम्र में शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया। उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में बेहद ही कम उम्र में 50 छक्के पूरे कर लिए हैं।

मैच में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के बल्ले से कुल 67 रन निकले, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 171 का रहा। इस दौरान शेफाली वर्मा की पारी में कुल 5 छक्के और 4 चौके शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:

India vs Malaysia: Shafali Verma के तूफान में तितर-बितर हुई रिकॉर्ड्स बुक, Asian Games में रच दिया इतिहास

जेमिमा और रिचा घोष ने भी बल्ले से कमाल की पारी खेली। जेमिमा के बल्ले से नाबाद 47 रन और रिचा के बल्ले से नाबाद 21 रन बनाए। इसके जवाब में मलेशिया टीम पारी में सिर्फ 2 गेंद खेल सकी और फिर बारिश के चलते मैच को रद्द किया गया।