Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs Thai-W Asia Cup 2022: भारत ने थाईलैंड को महज 37 रन पर समेटा और 9 विकेट से जीत लिया मैच

IND-W vs Thai-W Asia Cup T20 2022 महिला एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए थाईलैंड महिला टीम को सिर्फ 37 रनों पर आलआउट कर दिया और एक विकेट पर 40 रन बनाकर मैच 9 विकेट से जीत लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 03:09 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Womens Asia Cup T20 2022: महिला एशिया कप 2022 के 19वें मैच में भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए थाईलैंड महिला टीम को सिर्फ 37 रन पर आलआउट कर दिया। भारतीय महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने इस मैच में टास जीता था और फिर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मंधाना के फैसले को भारतीय महिला गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए विरोधी टीम को 15.1 ओवर में 37 रन पर ही निपटा दिया। भारत को जीत के लिए 38 रन का लक्ष्य मिला था और इस टीम ने 6 ओवर में एक विकेट पर 40 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की। 

भारतीय महिला टीम ने जीता मैच

भारत को जीत के लिए 38 रन बनाने थे और इस स्कोर को चेज करने में महिला टीम ने एक विकेट गंवा दिया। ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा 8 रन पर आउट हो गईं तो वहीं मेघना ने नाबाद 20 रन और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 12 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी। इस मैच में स्नेह राणा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

37 रन पर आलआउट हुई थाईलैंड की टीम

पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए थाइलैंड महिला टीम की सिर्फ एक ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाई बाकी के 10 बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए। थाइलैंड की तरफ से बेस्ट स्कोरर नन्नापत कोंचरोएन्काई रहीं जिन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 19 रन बनाए। वहीं कप्तान नरुमोल चाईवाई ने 14 गेंदों पर 3 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से स्नेह राणा सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए जबकि मेघना सिंह एक विकेट लेने में सफल हो पाईं। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना (कप्तान), सब्भिनेनी मेघना, जेमिमाह राड्रिक्स, रिचा घोष (विकेट), किरण नवगीरे, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़। 

थाइलैंड की प्लेइंग इलेवन

नन्नापत कोंचरोएन्काई (विकेटकीपर), नत्थाकन चैंथम, नरुमोल चाईवाई (कप्तान), सोर्ननारिन टिप्पोच, चनिदा सुथिरुआंग, रोसेनन कानोह, फन्निता माया, नट्टया बूचथम, ओनिचा कामचोमफू, थिपाचा पुथावॉन्ग, नंथिता बूनसुखम