Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS-W: Deepti Sharma नहीं दिला सकीं आखिरी ओवर में जीत, Richa Ghosh की यादगार पारी गई बेकार; ऑस्ट्रेलिया ने जबड़े से छीनी जीत

आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी। स्ट्राइक पर मौजूद दीप्ति शर्मा ने ओवर का आगाज चौके के साथ किया। हालांकि अगली चार गेंदों पर दीप्ति और श्रेयंका पाटिल मिलकर सिर्फ चार रन ही बना सकीं। आखिरी गेंद पर श्रेयंका ने चौका जरूर लगाया लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलिया की जीत पर मुहर लग चुकी थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 30 Dec 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के जबड़े से छीनी जीत

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार 3 रन से हार का मुंह देखना पड़ा है। 259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया एक समय पर बेहद मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही थी, लेकिन गुच्छों में विकेट गंवाने के चलते बाजी हरमनप्रीत एंड कंपनी के हाथों से फिसल गई। भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 255 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

दीप्ति नहीं दिला सकीं आखिरी ओवर में जीत

आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 16 रन की दरकार थी। स्ट्राइक पर मौजूद दीप्ति शर्मा ने ओवर का आगाज चौके के साथ किया। हालांकि, अगली चार गेंदों पर दीप्ति और श्रेयंका पाटिल मिलकर सिर्फ चार रन ही बना सकीं। आखिरी गेंद पर श्रेयंका ने चौका जरूर लगाया, लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलिया की जीत पर मुहर लग चुकी थी।

— BCCI Women (@BCCIWomen) December 30, 2023

ऋचा घोष ने खेली यादगार पारी

259 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और यास्तिका भाटिया 14 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए ऋचा घोष ने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर 34 रन जोड़े। मंधाना अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकीं और 34 रन बनाकर चलती बनीं। इसके बाद क्रीज पर उतरीं जेमिमा रोड्रिग्स ने ऋचा का अच्छा साथ निभाया और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। जेमिमा 44 रन बनाकर आउट हुईं।

यह भी पढ़ें- IND-W vs AUS-W: Deepti Sharma का चला जादू, भारतीय स्पिनर ने रचा इतिहास; ऐसा करने वाली बनीं एशिया की पहली महिला क्रिकेटर

हालांकि, ऋचा ने एक छोर संभाला रखा और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 117 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 96 रन की यादगार पारी खेली। ऋचा के आउट होते ही भारतीय टीम की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और टीम ने अपने चार विकेट सिर्फ 25 रन जोड़कर गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी में एनाबेल सदरलैंड ने तीन विकेट चटकाए, जबकि वेयरहम की झोली में दो विकेट आए।

दीप्ति ने रचा इतिहास

इससे पहले भारत की ओर से गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा ने अपनी घूमती गेंदों पर कंगारू बैटर्स को जमकर नाच नचाया। दीप्ति ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 38 रन देकर पांच विकेट झटके। दीप्ति ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला गेंदबाज भी बनीं। कंगारू टीम की तरफ से एलिसा पैरी ने सर्वाधिक 50 रन बनाए।