Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDW vs AUSW: ताहलिया मैक्ग्रा के अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 46 रनों की बढ़त ले ली है लेकिन एकमात्र टेस्ट मैच मे भारत की पकड़ मजबूत है। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पार में पांच विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए हैं। एनाबेल सदलैंड (12) और एश्ली गार्डनर (7) नाबाद लौटीं। भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर और स्रेह राणा को 2-2 विकेट मिले।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 23 Dec 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट लेने के बाद हरमनप्रीत और पूजा। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने मजबूत पकड़ बना ली है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 46 रन की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 5 विकेट गंवाकर 233 रन बना लिए हैं। एनाबेल सदलैंड (12) और एश्ली गार्डनर (7) नाबाद लौटीं।

इससे पहले, भारतीय टीम पहली पारी में 126.3 ओवर में 406 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दीप्ति शर्मा ने 171 गेंद पर 9 चौकों की मदद से 78 रन बनाए और पूजा वस्त्राकर के साथ उनकी 122 रन की साझेदारी कर भारत को 400 रन के पार पहुंचाया। वस्त्राकर ने 7 चौकों की मदद से 47 रन बनाए और भारत को पहली पारी में 187 रनों की विशाल बढ़त दिलाने में मदद की। एश्ली गार्डनर ने को चार विकेट मिले।

ऋचा ने बेथ मूनी को किया रन आउट

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी की तेज शुरुआत की। पहली पारी में शू्न्य पर आउट होने वाली फोएबे लीचफील्ड 18 रन बनाकर अच्छी लग रही थीं, लेकिन स्नेह राणा ने उनका विकेट लिया। बेथ मूनी ने तेज से रन बटोरने की कोशिश की। उन्होंने 37 गेंद पर 33 रन बनाए, जिसके बाद ऋचा घोष ने सूझबूझ दिखाते हुए उन्हें रन आउट कर दिया।

Australia finish Day 3 at 233/5, with a lead of 46 runs.

See you tomorrow for Day 4 action 👋

Scorecard ▶️ https://t.co/8qTsM8XSpd #TeamIndia | #INDvAUS | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/mV8xxIlUv5— BCCI Women (@BCCIWomen) December 23, 2023

यह भी पढे़ं- IND vs SA Test: इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, ऋतुराज गायकवाड़ की जगह टेस्ट टीम में मिली जगह; BCCI ने की पुष्टि

हरमनप्रीत कौर ने चटकाए दो विकेट

मूनी और लीचफील्ड के जल्दी विकेट गंवाने के बाद, एलिसे पेरी और ताहलिया मैकग्राथ ने चौथे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। पहले पारी में अपना खाता खोलने में नाकाम रहीं, पेरी ने 91 गेंद पर 5 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। दूसरी ओर, मैक्ग्रा ने 177 गेंद पर 10 चौकों की मदद से 73 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर ने मैक्ग्रा को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

हरमनप्रीत ने एलिसा हीली को 32 के स्कोर पर आउट कर दूसरी सफलता हासिल की। हीली के आउट होने के बाद सदरलैंड और गार्डनर ने दिन के आखिरी 10 ओवर खेले। सदरलैंड (12) और एश्ली गार्डनर (7) नाबाद लौटे। हरमनप्रीत कौर और स्रेह राणा को 2-2 विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav AFG के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर! हार्दिक भी हैं चोटिल; चयनकर्ताओं के सामने कप्तान चुनने का संकट