Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDW vs SLW: भारत ने तीसरा वनडे जीतकर श्रीलंका के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

INDW vs SLW भारत ने तीसरे वनडे में श्रीलंका की टीम को 39 रनों से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 255 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम केवल 216 रन ही बना पाई।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 07 Jul 2022 05:55 PM (IST)
Hero Image
INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हरा सीरीज पर किया कब्जा (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच पाल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को 39 रनों से हरा दिया है। टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के 75 और पूजा वस्त्राकर के 56 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट खोकर 255 रन बनाए थे जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम केवल 216 रन बनाकर आउट हो गई।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया है। भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज राजेश्वरी गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 3 विकेट झटके। राजेश्वरी के अलावा मेघना सिंग और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 जबकि हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किए।

हरमन और पूजा की हाफ सेंचुरी

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 30 रन के स्कोर पर मंधाना के रूप में टीम को पहला झटका लगा। इसके बाद पहले शेफाली वर्मा की 49 और फिर कप्तान हरमन की 75 और पूजा वस्त्राकर की 56 रनों की पारी ने टीम को 255 के स्कोर तक पहुंचा दिया।श्रीलंका की तरफ से राणावीरा, रश्मि डि सिल्वा और अट्टापट्टू ने 2-2 विकेट हासिल किया।

श्रीलंका की खराब बल्लेबाजी

256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 7 रन के स्कोर पर उसे पहला झटका लगा। कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने दूसरे विकेट के लिए हसीनी परेरा के साथ मिलकर जरूर 56 रनों की साझेदारी की लेकिन उसके बाद लगातार अंतराल पर टीम ने विकेट गंवाए और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। श्रीलंका की टीम केवल 216 रन बनाकर आल आउट हो गई। टीम की तरफ से सर्वाधिक 48 रन निलाक्षी डि सिल्वा ने बनाए। इसके अलावा चमारी अट्टापट्टू ने 44 और हसीनी परेरा ने 39 रनों की पारी खेली।