Move to Jagran APP

IPL 2022 DC VS RCB: कार्तिक के तूफान ने किया दिल्ली को पस्त, बैंगलोर ने 16 रन से जीता मैच

IPL 2022 DC VS RCB इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 27वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना रायल चैलेंजर्स बैंगलोर हुआ। टास हारकर बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 5 विकेट पर 189 रन बनाया। दिल्ली की टीम 7 विकेट पर 173 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 16 Apr 2022 06:09 PM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2022 11:27 PM (IST)
IPL 2022 DC VS RCB Live match update

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 27वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टास जीतकर बैंगलोर के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के तूफानी अर्धशतक के दम पर टीम ने 5 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली की टीम 7 विकेट पर 173 रन ही बना पाई। 6 मैचों में चौथी जीत के साथ बैंगलोर की टीम 8 अंक लेकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचने में कामयाब हुई। दिल्ली की टीम आठवें नंबर पर है। 

दिल्ली की बल्लेबाजी, वार्नर की फिफ्टी बेकार

बैंगलोर से मिले 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड वार्नर और पृथ्वी शा ने दिल्ली के लिए तेज शुरुआत की। 5 वें ओवर में ही दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 50 रन के पार पहुंचा दिया। मोहम्मद सिराज ने पृथ्वी शा को 16 रन पर आउट कर टीम को पहली कामयाबी दिलाई। 29 गेंद पर 3 चौके और 4 छक्के जमाते हुए वार्नर ने लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया। 

जमकर बल्लेबाजी कर रहे वार्नर को वनिंदु हररंगा ने अपनी फिरकी के जाल में विकेट के सामने फंसाया। फील्ड अंपायर के LBW की मांग को नाट आउट देने के बाद कप्तान ने रिव्यू की मांग और थर्ड अंपायर ने फैसला उनके हक में दिया। 38 गेंद पर 66 रन बनाकर वार्नर आउट हुए। मिचेल मार्श 14 रन बनाकर रन चुराने की कोशिश में रन आउट हुए। इसके बाद रोवमेन पावेल को हेजलवुड ने बिना खाता खोले वापस भेज दिया।

ललित यादव बड़ा शाट खेलने की कोशिश में प्रभुदेसाई के हाथों हेजलवुड की गेंद पर लपके गए। इसके बाद कप्तान रिषभ पंत ने हाथ खोले और बड़े शाट जमाते हुए 34 रन तक निजी स्कोर पहुंचाया। विराट कोहली ने एक हाथ के उछलकर लाजवाब कैच लेकर उनकी पारी को समाप्त किया। दिल्ली के जीत की उम्मीद शार्दुल ठाकुर को भी हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया।

बैंगलोर की बल्लेबाजी, मैक्सवेल- कार्तिक की फिफ्टी

टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही। अनुज रावत को शार्दुल ठाकुर ने बिना खाता खोले वापस भेजा। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 8 रन पर खलील अहमद ने अक्षर पटेल के हाथों कैच करवाया। विराट कोहली 12 रन के स्कोर पर रन आउट होकर वापस लौटे। इसके बाद युवा सुयश प्रभुदेसाई 5 रन बनाकर अक्षर पटेल के शिकार बने। 

एक तरफ से लगातार विकेट गिर रहे थे तो दूसरी तरफ से ग्लेन मैक्सवेल का बिग शो जारी था। महज 30 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने सीजन का पहला और टी20 करियर का 13वां अर्धशतक बनाया। 55 रन के स्कोर पर उनको कुलदीप यादव ने ललित यादव के हाथों कैच करवा वापस भेजा। महज 26 गेंद पर 4 चौके और इतने ही छक्के की मदद से फिफ्टी जमाई। 

बैंगलोर की टीम में एक बदलाव

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की बैंगलोर की टीम में वापसी हुई है। बहन के निधन की वजह से वह पिछले मुकाबले में टीम के प्लेइंग  इलेवन का हिस्सा नहीं थे। दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दिल्ली टीम की प्लेइंग इलेवन-

डेविड वार्नर, पृथ्वी शा, मिचेल मार्श, रिषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

बैंगलोर टीम की प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस(कप्तान), अनुज रावत (विकेटकीपर), विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वानिंदू हसरंगा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल।

हेड टु हेड 

दोनों टीमों के बीच आइपीएल में खेले गए मुकाबलों की बात करें तो अब तक कुल 28 बार दिल्ली और बैंगलोर का आमना सामना हुआ है। यहां बैंगलोर का पलड़ा भारी नजर आता है। दिल्ली को 10 तो बैंगलोर को इस भिड़ंत में 17 जीत मिली है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.