Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup 2023: रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने मध्‍यप्रदेश को विशाल अंतर से दी मात, Yashasvi Jaiswal रहे मैच के हीरो

ROI vs MP Irani Cup 2023 रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने ईरान कप में मध्‍यप्रदेश को 238 रन के विशाल अंतर से मात दी है। रेस्‍ट ऑफ इंडिया की जीत के हीरो यशस्‍वी जायसवाल रहे जिन्‍होंने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया। फिर दूसरी पारी में भी उन्‍होंने शतक जड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 05 Mar 2023 12:14 PM (IST)
Hero Image
ROI vs MP: यशस्‍वी जायसवाल ने दोनों पारियों में शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने ईरानी कप के मैच में मध्‍यप्रदेश को 238 रन के विशाल अंतर से मात दी। ग्‍वालियर में खेले गए मुकाबले में रेस्‍ट ऑफ इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 484 रन बनाए। जवाब में मध्‍यप्रदेश की पहली पारी 294 रन पर सिमटी।

शेष भारत को पहली पारी के आधार पर 190 रन की विशाल बढ़त मिली। इसके बाद शेष भारत की दूसरी पारी 246 रन पर ऑलआउट हुई और मध्‍यप्रदेश को जीत के लिए 437 रन का लक्ष्‍य मिला। विशाल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मध्‍यप्रदेश की दूसरी पारी केवल 198 रन पर ऑलआउट हुई।

#MPvROI | @mastercardindia

Scorecard 👉 https://t.co/UMUCM30e11 pic.twitter.com/0FQgBND6Sx

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) March 5, 2023

यशस्‍वी जायसवाल रहे जीत के हीरो

रेस्‍ट ऑफ इंडिया की जीत के हीरो यशस्‍वी जायसवाल रहे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहली पारी में 213 रन बनाए। फिर दूसरी पारी में उन्होंने 144 रन बनाए। रेस्‍ट ऑफ इंडिया के लिए दूसरी पारी में यशस्‍वी जायसवाल के अलावा कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया। मध्‍यप्रदेश की तरफ से दूसरी पारी में आवेश खान, अंकित कुशवाह, सारांश जैन और शुभम शर्मा को दो-दो विकेट मिले। कुमार कार्तिकेय को एक सफलता मिली।

मध्‍यप्रदेश का खराब प्रदर्शन

विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मध्‍यप्रदेश की शुरुआत बेहद खराब रही। मुकेश कुमार ने अरहम अकील को खाता भी नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। कप्‍तान हिंमाशु मंत्री (51) ने अर्धशतक जमाया, लेकिन उन्‍हें अन्‍य बल्‍लेबाजों का साथ नहीं मिला। हर्ष गवली (48), अमन सोलंकी (31) और अंकित कुशवाह (23) ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन यह काफी नहीं था।

रेस्‍ट ऑफ इंडिया की तरफ से सौरभ कुमार ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। पुलकित नारंग, अतीत सेठ और मुकेश कुमार को दो-दो विकेट मिले। नवदीप सैनी एक विकेट लेने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: Irani Cup 2023: यशस्वी जायसवाल ने शतक से शेष भारत जीत के करीब, मध्यप्रदेश के सामने 437 रन का बड़ा लक्ष्य

यह भी पढ़ें: Irani Cup Day 3: यश दुबे ने Madhya Pradesh की लड़खड़ाती पारी को संभाला, Rest Of India के खिलाफ जड़ा शानदार शतक