Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup 2023: मैच के दूसरे दिन रहा Rest Of India का बोलबाला, मध्य प्रदेश की बैटिंग लड़खड़ाई

मैच के दूसरे दिन रेस्ट ऑफ इंडिया ने 381/3 से खेलने की शुरुआत की। अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले यश धुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। 8 चौकों की मदद से यश ने 55 रन की पारी खेली।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 02 Mar 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश बनाम रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप (Irani Cup) का मुकाबला खेला जा रहा है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में मध्य प्रदेश बनाम रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप (Irani Cup) का मुकाबला खेला जा रहा है। गुरुवार के दिन यानी मैच के दूसरे दिन रेस्ट ऑफ इंडिया का बोलबाला रहा। रेस्ट ऑफ इंडिया ने दूसरे दिन 484 रन बनाए। वहीं, मध्य प्रदेश की बल्लेबाजी लड़खड़ाती हुई दिखी। 

यशस्वी जायसवाल के शानदार 213 रन और अभिमन्यु ईश्वरन की 154 रन की शानदार पारी के बदौलत रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम 484 के विशाल स्कोर तक पहुंच सकी। इसके जवाब में मध्य प्रदेश टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। दिन का मैच खत्म होने तक मध्यप्रदेश के 112 रन पर तीन खिलाड़ी आउट हो गए।

जानें दूसरे दिन का हाल

बता दें कि मैच के दूसरे दिन रेस्ट ऑफ इंडिया ने 381/3 से खेलने की शुरुआत की। अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले यश धुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। 8 चौकों की मदद से यश ने 55 रन की पारी खेली। वहीं, पुलकित नारंग ने 8 रन और नवदीप सैनी ने 9 रन बनाए।

लड़खड़ाती मध्य प्रदेश की बल्लेबाजी को मिला यश का सहारा

मध्य प्रदेश की बल्लेबाजी शुरुआत से ही लड़खड़ाती दिखी। 15 रन के अंदर टीम के तीन खिलाड़ी आउट हो गए। कप्तान हिमांशु मंत्री एक रन, शुभम शर्मा 4 रन बनाकर आउट हो गए। अरहम एक्विल खाता भी नहीं खोल पाए। हालांकि, चौथे विकेट के लिए यश दुबे और हर्ष गवली के बीच 97 रन की साझेदारी हई।

हर्ष गवली ने 125 गेंद पर 8 चौके की मदद से 47 नाबाद रन बनाए, जबकि यश दुबे ने 110 गेंद पर 11 चौकों की मदद से 53 रन की नाबाद पारी खेली। मध्यप्रदेश के गेंदबाज आवेश खान ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। आवेश ने 23.3 ओवर में 74 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं, रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से नवदीप सैनी ने दो विकेट हासिल किए।