Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup 2023: यशस्वी जायसवाल ने शतक से शेष भारत जीत के करीब, मध्यप्रदेश के सामने 437 रन का बड़ा लक्ष्य

पहली पारी में 213 रन बनाने वाले जायसवाल ने दूसरी पारी में 144 रन की लाजवाब पारी खेली जिससे शेष भारत अन्य बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद 246 रन बनाने में सफल रहा। शेष भारत ने पहली पारी में 484 रन बनाए थे।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Sat, 04 Mar 2023 08:03 PM (IST)
Hero Image
शेष भारत के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की फाइल फोटो।

ग्वालियर, पीटीआइ। यशस्वी जायसवाल ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए दूसरी पारी में भी शतक जमाया जिसके दम पर शेष भारत ने शनिवार को यहां ईरानी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के सामने 437 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा।

जानें पहले पारी का हाल 

पहली पारी में 213 रन बनाने वाले जायसवाल ने दूसरी पारी में 144 रन की लाजवाब पारी खेली जिससे शेष भारत अन्य बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद 246 रन बनाने में सफल रहा। शेष भारत ने पहली पारी में 484 रन बनाए थे जिसके जवाब में पिछले सत्र का रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश 294 रन बनाकर आउट हो गया था।

मध्य प्रदेश में मुश्किल लक्ष्य के सामने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 81 रन बनाए हैं और वह लक्ष्य से अभी 356 रन पीछे है। उसका दारोमदार कप्तान हिमांशु मंत्री पर है जो 51 रन बनाकर खेल रहे हैं।

चौथे दिन के नायक रहे जायसवाल 

उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े हरीश गवली ने 15 रन बनाए हैं। मध्य प्रदेश की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पारी की दूसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज अरहाम अकील का विकेट गंवा दिया जिन्हें तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। स्पिनर सौरभ कुमार ने इसके बाद शुभम शर्मा (13) को बोल्ड करके पवेलियन भेजा।

हिमांशु और हरीश ने इसके बाद दिन के बाकी बचे 12 ओवर में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। फिर से चौथे दिन के नायक रहे जायसवाल ने दूसरी तरफ से विकेट गिरने के बावजूद न सिर्फ एक छोर संभाले रखा बल्कि सहजता से रन भी बटोरे। उन्होंने अपनी पारी में 157 गेंदों का सामना किया और 16 चौके और तीन छक्के लगाए।