Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRE vs BAN ODI: आखिरी ओवर में चमके हसन महमूद, आयरलैंड के हाथ से छीना मैच, BAN ने सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

IRE vs BAN ODI Series Match Report। 14 मई को चेम्सफर्ड में बांग्लादेश ने आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने 4 रन से मैच अपने नाम किया। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 15 May 2023 09:45 AM (IST)
Hero Image
IRE vs BAN 3rd ODI Match Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IRE vs BAN ODI Series Match Report। 14 मई को चेम्सफर्ड में बांग्लादेश ने आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने 4 रन से मैच अपने नाम किया। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने तमीम इकबाल की 69 रनों की तूफानी पारी और मुश्फिकर रहीम की पारी के बदौलत 48.5 ओवर में 257 रन बनाए। इसके जवाब में 275 रन का पीछा करते हुए आयरलैंड 270 रन पर ढेर हो गई। इस तरह बांग्लादेश ने 4 रन से मुकाबला अपने नाम किया और सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा किया।

IRE vs BAN 3rd ODI Match Highlights: बांग्लादेश ने आयरलैंड को 4 रन से दी मात

दरअसल, आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 274 रन बनाए। टीम की तरफ से तमीम इकबाल ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 69 रन बनाए, जिसमें कुल 4 चौके शामिल रहे।

उनके अलावा नजमुल शांतो ने 32 गेंदों पर 35 रन बनाए और लिटन कुमार दास ने 39 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही मुशफिकर रहीम ने 54 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। वहीं, आयरलैंड की तरफ से मार्क ऐडेयर ने 4 विकेट चटकाए, जबकि एंडी मैक्ब्राइन, जॉर्ज डॉकरेल को 2-2 सफलता मिली। क्रेग यंग के हाथो 1 विकेट लगा।

IRE vs BAN 3rd ODI: आयरलैंड के 3 खिलाड़ियों की अर्धशतकीय पारियां गई बेकार

इसके बाद 275 रन का पीछा करते हुए आयरलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्टीवन डोहेनी ने 16 गेंदों पर 4 रन को सस्ती पारी खेली। पॉल स्टर्लिंग ने 73 गेंदों पर 60 रनों की अहम पारी खेली। एंडी बैलबर्नी ने 78 गेंदों पर 53 रन बनाए। हैरी टैक्टर ने 48 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली।

लोकार्न टकर ने भी मैच में अर्धशतक जड़ा और इन बल्लेबाजों की मदद से ही आयरलैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी करीब तक पहुंचा, लेकिन इन खिलाड़ियों की अर्धशतकीय पारी बेकार गई। बता दें कि आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 24 रन की दरकार थी।

इस ओवर को डालने के लिए हसन महमूद आए और उन्होंने पहले मार्क अडेयर को 20 रन के स्कोर पर चलता किया और फिर एंडी मैकब्रायन को 4 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने सिर्फ 5 रन दिए और अपनी टीम को 4 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया।