Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRE W vs ENG W: 23 साल बाद आयरलैंड ने इंग्‍लैंड को वनडे क्रिकेट में दी मात, सांस थाम देने वाले मुकाबले में आखिरी गेंद पर निकला नतीजा

IRE W vs ENG W 3rd ODI आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे मैच में 3 विकेट से मात दी। इस मैच में भले ही जीत आयरिश टीम की हुई हो लेकिन सीरीज इंग्लैंड ने 2-1 से जीती। आयरलैंड की वनडे क्रिकेट इतिहास में अंग्रेजों पर ये दूसरी जीत रही। 23 साल पहले 2001 में आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे जीता था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
Ireland W vs England W: तीसरे वनडे में आयरलैंड ने इंग्लैंड को रौंदा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ireland W vs England W 3rd ODI: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में आयरलैंड को शुरुआती दो मैचों में पटखनी देकर सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया था, लेकिन तीसरे वनडे मैच में इंग्लिश टीम क नजरें सीरीज क्लीन स्वीप करने पर थी।

तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड महिला टीम के इस अरमानों पर पानी फेरा। दूसरे वनडे मैच में 275 रनों से मिली हार के बाद आयरलैंड की टीम ने जिस तरह से वापसी की, उसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। आयरलैंड की महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच को DLS के तहत पर 3 विकेट से जीत दर्ज की।

Ireland W vs England W: तीसरे वनडे में आयरलैंड ने इंग्लैंड को रौंदा

दरअसल, बारिश से बाधित आयरलैंड बनाम इंग्लैंड के तीसरे वनडे मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम 20.5 ओवर में 153 रन पर सिमट गई थी।

आयरलैंड को जीत के लिए DLS के तहत पर 22 ओवर में 155 रनों का टारगेट मिला था। इंग्लैंड की टीम एक बार फिर टैमी ब्यूमोंट ने कमाल का परफॉर्म किया, जिन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 52 रनों की पारी खेली। पिछले मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

यह भी पढ़ें: ENG W vs IRE W: इंग्लैंड ने तोड़ा अपना 31 साल पुराना रिकॉर्ड, आयरलैंड को 45 रन पर ढेर कर दर्ज की वनडे की सबसे बड़ी जीत

23 साल बाद आयरलैंड महिला टीम ने इंग्लैंड को वनडे में हराया

इसके बाद DLS के तहत मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की तरफ से गैबी लुईस के 72 रनों की पारी के अलावा कोई कुछ खास कमाल नहीं कर सका।

उनके अलावा आयरलैंड की कोई बैटर 30 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सका, लेकिन आखिरी गेंद पर डाल्जेल इस ने चौका लगाकर जीत जरूर दर्ज की। इस तरह आयरलैंड की टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में 23 साल बाद इंग्लैंड को मात दी। इससे पहले 2001 में आयरलैंड ने इंग्लैंड को पहली बार इस फॉर्मेट में धूल चटाई थी।