Move to Jagran APP

IRE vs ZIM: ऑलराउंडर एंडी मैकब्राइन का उम्दा प्रदर्शन, आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को 4 विकेट से हराया; दर्ज की दूसरी टेस्ट जीत

आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को हराकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। एंडी मैकब्राइन ने मेजबान टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया। एंडी ने गेंदबाजी में कुल सात विकेट लिए और नाबाद 55 रन सहित कुल 83 रन बनाए। जीत के लिए मिले 158 रन के लक्ष्य को आसानी हासिल कर लिया। आयरलैंड ने इससे पहले अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट मैच में हराया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 28 Jul 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में दर्ज की अपनी दूसरी जीत। फोटो- सोशल मीडिया
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आयरलैंड ने टेस्ट मैच में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे के खिलाफ घर में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में मेजबान देश ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। इसी साल आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराया था। इस मैच में ऑलराउंडर एंडी मैकब्राइन ने बल्ले और गेंद से उम्दा प्रदर्शन किया।

जिम्बाब्वे के 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। 21 के स्कोर पर आयरलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई चुकी थी। जिम्बाब्वे के ओपनिंग गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी और रिचर्ड नगारवा ने अपने-अपने शुरुआती स्पेल में आग उगली, लेकिन टकर और मैकब्राइन ने खूंटा गाड़ दिया।

टकर और एंडी ने दी टक्कर

टकर ने 64 गेंद का सामना करते हुए 56 रन की पारी खेली। इस दौरान 10 शानदार चौके लगाए। वहीं, दूसरे छोर पर खड़े मैकब्राइन ने टकर का पूरा साथ दिया और अंत तक नाबाद रहे। मैकब्राइन ने 82 गेंद पर नाबाद 56 रन की पारी खेली। मार्क एडयर ने 38 गेंद पर नाबाद 24 रन का योगदान दिया।

ऐसा रहा मैच का हाल

जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 210 रन बनाए। मास्वाउरे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 74 रन बनाए। जे गम्बी ने 49 रन का योगदान दिया। आयरलैंड की तरफ से मैकार्थी और एंडी मैकब्राइन को तीन-तीन विकेट मिले। जिम्बाब्वे की पहली के जवाब में आयरलैंड ने 250 रन बनाए। मूर ने 79 रन की पारी खेली।

यह भी पढे़ं- AFG vs IRE Only Test: एकमात्र टेस्ट में चमके Mark Adair, आयरलैंड ने जीता अपना पहला टेस्ट; अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया

दूसरी पारी में जिम्बाब्वे 197 रन पर सिमट गया। डायोन मायर्स ने 57 और सीन विलियम्स ने 40 रन की पारी खेली। आयरलैंड के एंडी मैकब्राइन ने चार विकेट चटकाए। दूसरी पारी में आयरलैंड ने 6 विकेट खोकर मैच अपनी झोली में कर लिया। रिचर्ड नगारवा ने चार विकेट हासिल किए।

यह भी पढे़ं- ENG vs IRE: आयरलैंड पर भारी पड़े Ollie Pope और Josh Tongue, एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया