Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRE W vs ENG W: आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, टी20I में इंग्लैंड को पहली बार चटाई धूल

आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20I मैच में हराकर इतिहास रच दिया। आयरलैंड महिला टीम ने बड़ा कमाल करते हुए पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड महिला टीम को शिकस्त दी है। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से मैच जीता और सीरीज 1-1 से बराबर की। ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने 80 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 01:43 AM (IST)
Hero Image
आयरलैंड ने इंग्लैंड को पहली बार टी20I में हराया। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए दूसरे टी20I मैच में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया। यह पहला मौका है जब आयरलैंड ने इंग्लैंड महिला टीम को टी20I मैच में धूल चटाई है। दूसरे टी20I मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम ने एक गेंद शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। आयरलैंड की तरफ से ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

ब्यूमोंट ने खेली 40 रन की पारी

टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी। इंग्लैंड महिला टीम की तरफ से कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। टैमी ब्यूमोंट ने सर्वाधिक 40 रन की पारी खेली। पैगे स्कोल्फील्ड ने 34 रन और जॉर्जिया एडम ने 23 रन की पारी खेल कर टीम को 150 के पार पहुंचाया।

आयरलैंड की टीम ने किया कमाल

आयरलैंड महिला टीम ने बड़ा कमाल करते हुए पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड महिला टीम को शिकस्त दी है और इतिहास रच दिया है। 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत बहुत ही खराब रही। ओपनर एमी हंटर सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।

ओर्ला ने बनाए 80 रन

इसके बाद गैबी लेविस और ओर्ला प्रेंडरग्रैस्ट ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। गैबी लेविस 38 रन बनाकर आउट हो गईं। ओर्ला ने 51 गेंद का सामना करते हुए 80 रन बनाए और टीम को जीत के मुहाने तक लेकर गईं। लीह पॉल ने 27 रन बनाए। आयरलैंड महिला टीम ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढे़ं- महिला क्रिकेट में इंग्लैंड ने रचा इतिहास, व्हाइट बॉल फॉर्मेट में 600 मैच खेलने वाली बनी पहली टीम

यह भी पढे़ं- IRE W vs ENG W: 23 साल बाद आयरलैंड ने इंग्‍लैंड को वनडे क्रिकेट में दी मात, सांस थाम देने वाले मुकाबले में आखिरी गेंद पर निकला नतीजा