Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IVPL 2024: रिचर्ड लेवी ने 27 गेंद पर जड़े 72 रन, रेड कार्पेट दिल्ली ने तेलंगाना टाइगर्स को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

पहले खेलने उतरी तेलंगाना टाइगर्स को पहले ओवर में ही झटका लग गया। इसके बाद रन टीम के लिए तेजी से बने लेकिन दो और विकेट गिर गए। पॉवरप्ले के बाद टीम का स्कोर था 3 विकेट के नुकसान पर 49 रन। यहां से शेक समीर और रवी कुमार ने 84 रन की पार्टनरशिप की और पारी को संभाल लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 01 Mar 2024 11:57 PM (IST)
Hero Image
रेड कॉर्पेट दिल्ली ने तेलंगाना टाइगर्स को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL 2024) के 15वें और आखिरी लीग मैच में शुक्रवार को रेड कार्पेट दिल्ली ने तेलंगाना टाइगर्स को 5 विकेट से हराया। दिल्ली के लिए इस जीत के हीरो रहे रिचर्ड लेवी ने 27 गेंद पर 72 रन की धुआंधार पारी खेली। तेलंगाना टाइगर्स ने 6 विकेट खोकर 215 रन 20 ओवर में बनाए थे। इस बड़े टारगेट को भी दिल्ली ने 25 गेंद शेष रहते हुए जीत लिया।

पहले खेलने उतरी तेलंगाना टाइगर्स को पहले ओवर में ही झटका लग गया। इसके बाद रन टीम के लिए तेजी से बने लेकिन दो और विकेट गिर गए। पॉवरप्ले के बाद टीम का स्कोर था 3 विकेट के नुकसान पर 49 रन। यहां से शेक समीर और रवी कुमार ने 84 रन की पार्टनरशिप की और पारी को संभाल लिया। अंत के ओवरों में शशी ने 15 गेंद पर 48 रन बनाए। इसी की बदौलत टीम का स्कोर 20 ओर में 6 विकेट के नुकसान पर 215 तक पहुंचा।

रिचर्ड लेवी ने खेली ताबतोड़ पारी

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए रिचर्ड लेवी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। शुरुआत से ही उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और फरमान अहमद के साथ मिलकर पहले 3 ओवर में 48 रन ठोक दिए। इसके बाद असेला गुणारत्ने, थिसारा परेरा और एश्ले नर्स ने भी अपना-अपना योगदान दिया और टीम को आसान जीत दिला दी।

यह भी पढे़ं- Ranji Trophy Semifinals Live Streaming: ऐसे देख सकते हैं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

सेमीफाइनल की टीमें हुई तय

इस जीत के साथ रेड कार्पेट दिल्ली सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। इससे पहले वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स और मुंबई चैंपियंस ने अंतिम चार में एंट्री कर ली थी। तेलंगाना टाइगर्स और राजस्थान लीजेंड्स की टीम अंतिम 4 में जगह नहीं बना पाई। लीग के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार को खेले जाएंगे। जबकि फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: इतिहास रचने की कगार पर खड़े R Ashwin, अनिल कुंबले के एक और बड़े रिकॉर्ड पर होगी निगाहें; इस मामले में बन जाएंगे नंबर वन