Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IVPL 2024: फाइनल में संकटमोचक बने पवन, तूफानी शतक ठोककर रैना की टीम को बनाया चैंपियन; सहवाग की मुंबई चैंपियंस को मिली हार

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार यानी 3 मार्च 2024 को खेला गया। फाइनल मैच में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने मुंबई चैंपियंस को हराकर खिताब अपने नाम किया। वीवीआईपी यूपी की टीम की तरफ से पवन नेगी ने खूब महफिल लूटी। लीग में तीन शतक जड़ने का उन्हें मैच के बाद ईनाम मिला। पवन नेगी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
IVPL 2024 की चैंपियन बनी सुरेश रैना की VVIP यूपी टीम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार यानी 3 मार्च 2024 को खेला गया। फाइनल मैच में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने मुंबई चैंपियंस को हराकर खिताब अपने नाम किया। वीवीआईपी यूपी की टीम की तरफ से पवन नेगी ने खूब महफिल लूटी। लीग में तीन शतक जड़ने का उन्हें मैच के बाद ईनाम मिला। पवन नेगी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया।

फाइनल मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई चैंपियंस ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। इसके जवाब में वीवीआईपी यूपी की टीम 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। फाइनल मैच में यूपी की टीम के लिए पवन नेगी संकटमोचक बने।

IVPL 2024  की चैंपियन बनी सुरेश रैना की VVIP यूपी टीम 

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग 2024 (IVPL 2024) के फाइनल मैच में मुंबई चैंपियनंस की टीम की तरफ से निरवान के रूप में टीम को पहला झटका लगा। 4 गेंदों का सामना करते हुए निरवान 7 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद कप्तान फिल मस्टर्ड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। 45 गेंदों का सामना करते हुए फिल ने 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए।

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168 का रहा। उनके अलावा पीटर ने नाबाद 57 रन बनाए। अभिषेक के बल्ले से 36 रन निकले। इस तरह मुंबई की टीम 20 ओवर में 215 रन बना पाई। यूपी की टीम की तरफ से क्रिस ने शानदार गेंदबाजी की और 3 सफलता अपने नाम की।

यह भी पढ़ें: Sayali Satghare का नाम इतिहास के पन्‍नों में हुआ दर्ज, WPL इतिहास की पहली कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट बनीं; जानें पूरा मामला

IVPL में खूब चला पवन नेगी का बल्ला

इसके जवाब में वीवीआईपी यूपी की टीम ने 19.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। यूपी की टीम की शुरुआत भी खराब रही थी। उत्तर प्रदेश की टीम ने केवल 48 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। हालांकि, इसके बाद पवन नेगी और परविंद्र ने पारी को संभाला।

इन दोनों की 100 से अधिक रनों की साझेदारी हुई और इस साझेदारी के दम पर यूपी की टीम ने मैच में वापसी की परविंद्र 51 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन टीम के लिए इस पूरी लीग में संकटमोचक बने पवन नेगी ने 54 गेंद पर एक और शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई।

उनकी पारी में 14 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 190 का रहा। कप्तान सुरेश रैना 9 रन ही बना सके। परविंद्र सिंह ने मैच में 51 रन बनाए। उनके अलावा पुनीत बिष्ट ने नाबाद 29 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में Yashasvi Jaiswal के नाम जुड़ेगी एक और बड़ी उपलब्धि, बस करना होगा अपना पसंदीदा काम; विव रिचर्ड्स के क्लब में होगी एंट्री