Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 गेंदों पर ठोके 48 रन, LSG के स्टार खिलाड़ी ने BBL 13 में मचाया बल्ले से कोहराम; मेलबर्न की यादगार जीत में चकनाचूर हुए कई बड़े रिकॉर्ड्स

ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे मार्कस स्टोइनिस ने आते के साथ ही बल्ले से जमकर तबाही मचाई। स्टोइनिस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक दमदार शॉट लगाए। स्टोइनिस ने अपना अर्धशतक महज 19 गेंदों पर पूरा किया। क्रिस लिन ने भी 83 रन की तूफानी पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 31 Dec 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
BBL 13: मेलबर्न स्टार्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 7 विकेट से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बिग बैश लीग 2023 के 20वें मैच में मेलबर्न स्टार्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। टीम की इस धमाकेदार जीत के नायक मार्कस स्टोइनिस रहे, जिन्होंने अंतिम ओवरों में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से मैच का पासा पलटकर रख दिया। स्टोइनिस ने 48 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। मेलबर्न ने बिग बैश लीग के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया।

मार्कस स्टोइनिस ने मचाई बल्ले से तबाही

ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे मार्कस स्टोइनिस ने आते के साथ ही बल्ले से जमकर तबाही मचाई। स्टोइनिस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों कोने में एक से बढ़कर एक दमदार शॉट लगाए।

स्टोइनिस ने अपना अर्धशतक महज 19 गेंदों पर पूरा किया। तूफानी पारी के दौरान स्टोइनिस ने 6 चौके जमाए, तो चार बार गेंद को हवाई यात्रा पर भेजा। 289 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए स्टोइनिस ने नाबाद 55 रन बनाए और मेलबर्न को रिकॉर्ड जीत दिलाकर लौटे।

यह भी पढ़ें2024 में Team India का होगा कड़ा इम्तिहान, ऑस्ट्रेलिया लेगी अपने घर में अग्निपरीक्षा; देखिए किन-किन टीमों से होगी अगले साल भिड़ंत

लॉरेंस-वेबस्टर ने भी खेली दमदार पारी

206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और थॉमस रोजर्स महज 8 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, इसके बाद डेनियल लॉरेंस और वेबस्टर ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लॉरेंस 26 गेंदों में 50 रन बनाने के बाद रनआउट हुए। वहीं, वेबस्टर ने 48 गेंदों पर 66 रन की नाबाद पारी खेली।

क्रिस लिन ने लूटी महफिल

इससे पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से क्रिस लिन ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। लिन ने विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 42 गेंदों पर 83 रन की तूफानी पारी खेली। लिन ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और चार छक्के जमाए। वहीं, कप्तान मैथ्यू शॉर्ट ने 32 गेंदों पर 56 रन की तेज तर्रार पारी खेली, जिसके दम पर एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 205 रन लगाए।