Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA20: मैथ्‍यू ब्रीजके और जूनियर डला ने किया करिश्‍माई प्रदर्शन, DSG ने शान से क्‍वालीफायर 1 में पक्‍की कर ली जगह

डरबन सुपरजायंट्स ने एसए20 लीग में मंगलवार को प्रीटोरिया कैपिटल्‍स को 8 रन से मात देकर पहले क्‍वालीफायर में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। डरबन सुपरजायंट्स की जीत में मैथ्‍यू ब्रीजके और जूनियर डला चमके। ब्रीजके ने 46 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 73 रन बनाए। वहीं जूनियर डला ने 4 ओवर के अपने स्‍पेल में 26 रन देकर पांच विकेट झटके।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 31 Jan 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
डरबन सुपरजायंट्स ने प्रीटोरिया कैपिटल्‍स को 8 विकेट से हराया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मैथ्‍यू ब्रीजके (73) और जूनियर डला (5 विकेट) के करिश्‍माई प्रदर्शन की बदौलत डरबन सुपरजायंट्स ने मंगलवार को एसए20 लीग के 24वें मैच में प्रीटोरिया कैपिटल्‍स को 8 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही डरबन सुपरजायंट्स ने पहले क्‍वालीफायर में अपनी जगह पक्‍की की।

डरबन में खेले गए मुकाबले में डरबन सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रन बनाए। जवाब में प्रीटोरिया कैपिटल्‍स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 166 रन बना सकी। सुपरजायंट्स की यह 9 मैचों में सातवीं जीत रही और 32 अंक के साथ वो टॉप पर काबिज है। वहीं, प्रीटोरिया कैपिटल्‍स ने यह 8 मैचों में यह तीसरी शिकस्‍त रही और 22 अंक के साथ वो दूसरे स्‍थान पर है।

जूनियर डला के सामने कैपिटल्‍स का सरेंडर

175 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी प्रीटोरिया कैपिटल्‍स की शुरुआत बेहद खराब रही। वियान मुल्‍डर ने फिल सॉल्‍ट को खाता भी नहीं खोलने दिया और जूनियर डला के हाथों कैच आउट कराया। विल जैक्‍स (41) और काइल वेरेनी (17) ने 40 रन की साझेदारी की। नवीन उल हक ने वेरेनी को बोल्‍ड करके कैपिटल्‍स को दूसरा झटका दिया। जूनियर डला ने विल जैक्‍स को बोल्‍ड करके सुपरजायंट्स को बड़ी सफलता दिलाई।

यह भी पढ़ें: Pollard पर भारी पड़ी Faf du Plessis की तूफानी पारी, सुपर किंग्स ने महज 34 गेंदों में दर्ज की धमाकेदार जीत

जल्‍द ही डला ने कॉलिन एकरमैन (7) को बोल्‍ड करके अपना दूसरा शिकार किया। नूर अहमद ने कॉलिन इंग्राम (10) को बोल्‍ड करके कैपिटल्‍स को पांचवां झटका दिया। फिर सेनुरन मुथुसामी (9) रनआउट हुए। जूनियर डला ने राइली रोसोयू (10) को मुल्‍डर के हाथों झिलवाकर अपना तीसरा शिकार किया। वेन पार्नेल (12) और इथन बॉच (14) जूनियर डला के क्रमश: चौथे व पांचवें शिकार रहे। कैपिटल्‍स की टीम 8 रन से पीछे रह गई।

मैथ्‍यू ब्रीजके की तूफानी पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी डरबन सुपरजायंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रन बनाए। डरबन को ओपनर मैथ्‍यू ब्रीजके ने शानदार शुरुआत दिलाई, जिन्‍होंने 46 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 73 रन बनाए। ब्रीजके के अलावा हेनरिच क्‍लासेन (30) और जेजे स्‍मट्स (21) ने उपयोगी योगदान दिया।

पारी के अंतिम दौर में नवीन उल हक ने केवल 3 गेंदों में एक चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 10 रन बनाए। प्रीटोरिया कैपिटल्‍स की तरफ से डैरिन डुपाविलन और सेनुरन मुथुसामी ने तीन-तीन विकेट लिए। विल जैक्‍स, वेन पार्नेल और आदिल राशिद के खाते में एक-एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें: लुब्बे और डेन विलास की आंधी में उड़ी Joburg Super Kings, Reeza Hendricks की पारी गई बेकार, Paarl Royals ने चखा जीत का स्वाद