Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPT20 League: भुवनेश्वर की घातक गेंदबाजी और प्रियम की पारी गई बेकार, मेरठ ने लखनऊ को हराकर फाइनल में बनाई जगह

यूपी टी20 लीग के पहले प्लेऑफ में मेरठ मावेरिक्स ने लखनऊ फाल्कंस को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ मावेरिक्स ने 153 रन बनाए। लखनऊ की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम बिखर गई और 144 रन बनाकर ढेर हो गई। मेरठ ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
मेरठ मावेरिक्स ने लखनऊ फाल्कंस को 9 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। यूपी टी20 लीग के पहले क्वार्टर फाइनल में मेरठ मावेरिक्स का सामना लखनऊ फाल्कंस से हुआ। मेरठ मावेरिक्स ने 9 से यह मुकाबला जीता। लखनऊ फाल्कंस के लिए भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी की। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की तरफ से प्रियम गर्ग ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ मावेरिक्स ने 20 ओवर में 153 रन का मजबूत स्कोर बनाया। कप्तान माधव कौशिक ने 43 गेंद पर नाबाद 52 रन की पारी खेली। वहीं, ऋतुराज शर्मा ने 36 गेंद पर 54 रन ठोके। लखनऊ के लिए भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने चार ओवर के अपने स्पेल में 2 विकेट लिए और 22 रन दिए।

— UP T20 League (@t20uttarpradesh) September 11, 2024

काम न आई कप्तान की कप्तानी पारी

मेरठ के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ फाल्कंस की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज समर्थ सिंह का विकेट मात्र 7 रन के स्कोर पर ही गिर गया। कप्तान प्रियम गर्ग ने एक छोर संभालते हुए 42 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। फाल्कंस को आखिरी पांच ओवर में 53 रन की जरूरत थी और उनके 6 विकेट बचे थे। हालांकि, टीम ने लगातार विकेट गंवाए और 144 रन बनाकर सिमट गई।

लखनऊ के पास बचा है एक और मौका

मेरठ के लिए विजय कुमार, जीशान अंसारी और यश गर्ग ने दो-दो विकेट लिए। इस हार के बाद बाद भी लखनऊ के पास फाइनल में पहुंचने का एक मौका है। वह दूसरे प्लेऑफ की विजेता टीम के भिड़ेगी। उस मैच में जो जीतेगा वह फाइनल में मेरठ मावेरिक्स से भिड़ेगा। दूसरा प्लेऑफ कानपुर सुपरस्टार्स और काशी रुद्रास के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढे़ं- UP T20 League: आराध्य यादव ने लखनऊ फाल्कंस को जिताया, कानपुर सुपरस्टार्स को 13 रन से किया पराजित

यह भी पढे़ं- UP T20 League 2024: लखनऊ फाल्कन्स ने तोड़ा हार का सिलसिला, गोरखपुर को रौंदकर दर्ज की पहली जीत