Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विकटों का पतझड़! 10 रन पर ऑल आउट हो गई टीम, 5 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता, पांच गेंदों में चेज हुआ टारगेट

क्रिकेट आज के समय में बल्लेबाजों का खेल बनकर रह गया है। जहां बल्लेबाज जमकर रन उड़ाते हैं। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालिफायर ए के मैच में कुछ बहुत ही उलटा हो गया। एक टीम के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया। ये टीम 10 रनों पर ही ढेर हो गई जिसके पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
10 रनों पर ऑस आउट हो गई टीम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट बल्लेबाजों का खेल है। टी20 के आने के बाद तो बल्लेबाज और ज्यादा हावी होने लगे हैं। 20 ओवरों में 200 रन आम बात हो गई है, लेकिन एक टीम के बल्लेबाज तो इस कदर फेल हुए हैं कि कोई क्लब टीम के खिलाड़ी भी नहीं होते। बात है मंगोलिया और सिंगापुर के बीच खेले गए मैच की। इस मैच में मंगोलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। उम्मीद थी अच्छे स्कोर की। हुआ उलटा। पूरी टीम 10 रनों पर ऑल आउट हो गई।

ये मेंस टी20 इंटरनेशनल में संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर है। पिछले साल आइल ऑफ मैन नाम की टीम स्पेन के खिलाफ 10 रनों पर ही आउट हुई थी। सिंगापुर को मैच जीतने में ज्यादा समय नहीं लगा। उसने पहली गेंद पर विकेट जरूर खोया, लेकिन अगली चार गेंदों पर टारगेट हासिल कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालिफायर ए के इस मैच को गंवाने के बाद मंगोलिया की टीम टेबल में सबसे नीचे बरकरार है। उसने अभी तक अपने सभी चारों मैच गंवाए हैं।

यह भी पढ़ें- SCO vs AUS: ट्रेविस हेड के तूफान के आगे धराशायी हुआ स्कॉटलैंड, कंगारू टीम ने 9.4 ओवर में चेज किया 155 रन का लक्ष्य

पांच बल्लेबाज 0 पर आउट

पहली ही गेंद से मंगोलिया का विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया था। मोहन विवेकानंदन बिना खाता खोले आउट हो गए। तीन गेंद पर दावासुरेन जामियासुरेन भी बिना खाता खोले आउट हो गए। सोदबिलेग गानबोल्ड एक रन ही बना सके। उनका विकेट तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा। गंदेमबेरेल गानबोल्ड के हिस्से दो रन आए। तुमुरसुख तुरमुंख भी खाता नहीं खोल सके। संचीर नाटसागडोज एक रन ही बना सके। तेमुलेन अमरमेंड खाता खोले बिना लौट गए। कप्तान जोल्जावखलान शुरेनटसेटग दो रन बनाकर नाबाद रहे। इस टीम का सर्वोच्च स्कोर दो रन रहा जो दो लोगों ने बनाया।

हर्ष ने रचा इतिहास

सिंगापुर के लिए हर्ष भारद्वाज ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की और चार ओवरों में तीन रन देकर छह विकेट लिए जिसमें से दो ओवर मेडन थे। अक्षय पुरी ने दो, राहुल शिषाद्री और रमेश कालीमुथु ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 17 साल के हर्ष का ये प्रदर्शन टी20 इंटरनेशनल में किसी भी गेंदबाद द्वारा दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें- CPL 2024: क्विंटन डीकॉक ने दिखाया रौद्र रूप, 14 गेंदों में ही ठोक डाले 66 रन, पाकिस्तानी गेंदबाज थर-थर कांपा