Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2024: दिल्ली में आया Harmanpreet Kaur का तूफान, बेकार गई हेमलता-मूनी की आतिशी पारी, मुंबई ने रोमांचक मैच में 7 विकेट से मारी बाजी

191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को हीली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 50 रन जोड़े। हालांकि मुंबई ने अपनी दोनों ओपनर के विकेट सिर्फ 7 रन के अंदर गंवा दिए। हरमनप्रीत कौर ने महज 48 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 09 Mar 2024 11:21 PM (IST)
Hero Image
WPL 2024: हरमनप्रीत कौर ने मचाया बल्ले से तहलका।

स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने रोमांच से भरपूर मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराया। मुंबई की टीम एक समय पर लक्ष्य के आसपास भी नजर नहीं आ रही थी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत ने सिर्फ 48 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेलते हुए गुजरात के जबड़े से जीत को छीन लिया।

यास्तिका-मैथ्यूज ने दी दमदार शुरुआत

191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को हीली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 50 रन जोड़े। यास्तिका ने 36 गेंदों पर 49 रन ठोके, तो मैथ्यूज 18 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि, मुंबई ने अपनी दोनों ओपनर के विकेट सिर्फ 7 रन के अंदर गंवा दिए। वहीं, नेट साइवर ब्रंट भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और 2 रन बनाकर चलती बनीं।

हरमनप्रीत ने मचाया कोहराम

हरमनप्रीत कौर ने क्रीज पर आते के साथ ही मोर्चा संभाला और चौके-छक्कों की बरसात शुरू कर दी। हरमनप्रीत ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि गुजरात की कप्तान बेथ मूनी के सारे दांव फेल हो गए। मुंबई की कप्तान ने सिर्फ 22 गेंदों में इस सीजन की पहली फिफ्टी जमाई। अर्धशतक पूरा करने के बाद हरमनप्रीत ने और भी आक्रामक रुख अपनाया और स्नेह राणा के एक ओवर में 24 रन कूटे।

Harmanpreet Kaur at the end of 20th over - 95*(48).

The Greatest knock in WPL history. 🐐 pic.twitter.com/vJVqXqKlCk

— Johns. (@CricCrazyJohns) March 9, 2024

आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर सिक्स और चौका जमाकर हरमनप्रीत ने मुंबई की जीत पर मुहर लगा दी। हरमनप्रीत ने 48 गेंदों पर 95 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान हरमनप्रीत ने 10 चौके और 5 छक्के जमाए।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 147 साल में जो कोई नहीं कर सका वो R Ashwin ने कर दिखाया, यह मुकाम हासिल करने वाले बने दुनिया के इकलौते गेंदबाज

मूनी-हेमलता ने खेली धांसू पारी

इससे पहले गुजरात जायंट्स ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 190 रन लगाए। टीम की तरफ से कप्तान बेथ मूनी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 66 रन की तेज तर्रार पारी खेली। वहीं, हेमलता ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 74 रन ठोके।