Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy Final: मुंबई ने बढ़ाए 42वीं बार चैंपियन बनने की तरफ कदम, करुण नायर और अक्षय की फिफ्टी के बावजूद मुश्किल में विदर्भ

फाइनल मुकाबले के चौथे दिन विदर्भ ने 10 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। टीम को पहला झटका 64 के स्कोर पर अथर्व तायडे के रूप में लगा। इसके बाद ध्रुव शोरे भी 28 रन बनाकर चलते बने। 133 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही विदर्भ की पारी को करुण नायर और अक्षय वाडकर ने संभाला।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 13 Mar 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
Ranji Trophy 2024 Final: मुंबई ने कसा फाइनल मैच में शिकंजा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई ने रणजी ट्रॉफी 2024 के खिताब को अपने नाम करने की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। 538 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ की टीम ने दूसरी पारी में अपने पांच बड़े विकेट गंवा दिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक विदर्भ के स्कोर बोर्ड पर 248 रन लग चुके हैं। हालांकि, टीम को चैंपियन बनने के लिए अभी 290 रन और बनाने हैं।

करुण-अक्षय ने ठोका अर्धशतक

फाइनल मुकाबले के चौथे दिन विदर्भ ने 10 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। टीम को पहला झटका 64 के स्कोर पर अथर्व तायडे के रूप में लगा। अथर्व 32 रन बनाने के बाद शम्स मुलानी का शिकार बने। इसके बाद ध्रुव शोरे भी 28 रन बनाकर चलते बने। वहीं, अमन मोखाड़े क्रीज पर सेट होने के बाद 32 रन बनाकर आउट हुए। यश राठौड़ भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने।

Follow the match ▶️ https://t.co/k7JhkLhOID pic.twitter.com/OZQcW9A5uy— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) March 13, 2024

133 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही विदर्भ की पारी को करुण नायर और अक्षय वाडकर ने संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए मिलकर 90 रन जोड़े। करुण 74 रन की शानदार पारी खेलने के बाद मुशीर खान का शिकार बने। अक्षय 56 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि हर्ष दुबे उनका 11 रन बनाकर साथ निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंVirat Kohli: 'उसके बगैर तो टीम ही नहीं बनती', T20 World Cup 2024 में क्यों जरूरी हैं किंग कोहली, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताई वजह

गेंद से भी चमके मुशीर

बल्लेबाजी में शतकीय पारी खेलने के बाद मुशीर खान ने गेंद से भी महफिल लूटी। मुशीर ने करुण और अक्षय की 90 रन की पार्टनरशिप का अंत किया। इसके साथ ही उन्होंने अमन मोखाड़े को भी पवेलियन की राह दिखाई। तनुश कोटियन ने भी 2 विकेट अपने नाम किए। विदर्भ को अभी जीत के लिए 290 रन बनाने हैं और टीम के पांच विकेट बचे हुए हैं।