Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NED vs SL: श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में दर्ज की पहली जीत, सदीरा समरविक्रमा चमके

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने शुरू में ही विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओडाड के विकेट गंवाए दिए। लाहिरू कुमार की जगह लेने वाले कसुन राजिथा ने श्रीलंका को शुरुआती सफलताएं दिलाईं। इसके बाद रजिथा ने कॉलिन एकरमैन को आउट किया जिन्होंने 31 गेंदों पर 29 रन बनाए। श्रीलंका ने पांच विकेट से मैच जीत लिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 21 Oct 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 5 विकेट से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका ने शनिवार, 21 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में नीदरलैंड को पांच विकेट से हराकर विश्व कप 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज की।पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 49.5 ओवर में 262 रन पर आउट हो गई। इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 विकेट गंवाकर 263 रन बनाए।

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने शुरू में ही विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओ'डाड के विकेट गंवाए दिए। लाहिरू कुमार की जगह लेने वाले कसुन राजिथा ने श्रीलंका को शुरुआती सफलताएं दिलाईं।

इसके बाद, रजिथा ने कॉलिन एकरमैन को आउट किया, जिन्होंने 31 गेंदों पर 29 रन बनाए और शानदार फॉर्म में दिख रहे थे। राजिथा के कहर बरपाने ​​​​के बाद, दिलशान मदुशंका ने बास डी लीडे और तेजा निदामानुरु को चलता किया।

एंजेलब्रेक्ट ने वान के साथ निभाई बड़ी साझेदारी

इसके बाद साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगान वान बीक ने पारी को संभाला और सातवें विकेट के लिए 130 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। एंजेलब्रेक्ट ने 82 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन की पारी खेली। वान बीक ने भी 75 गेंद पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन बनाए।

समरविक्रमा ने खेली दमदार पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। आर्यन दत्त ने कुसल परेरा का बेशकीमती विकेट हासिल कर नीदरलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद, उन्होंने कुसल मेंडिस को पवेलियन की राह दिखाई। पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। पॉल वैन मीकेरेन ने निसांका को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। निसांका ने 52 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 54 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: 'मुझे यकीन है कि...' भारत से मुकाबले के पहले Trent Boult का बड़ा बयान, टीम इंडिया को दी चेतावनी

10 गेंद शेष रहते जीता श्रीलंका

निसांका के जाने के बाद चैरिथ असलांका ने समरविक्रमा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 77 रन जोड़े। 66 गेंदों पर 44 रन बनाने के बाद असलांका दत्त का तीसरा शिकार बने। धनंजय डी सिल्वा ने भी 30 रन बनाए और समरविक्रमा के साथ 76 रनों की साझेदारी की।

इस बीच, समरविक्रमा ने 53 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 107 गेंदों में सात चौकों की मदद से 91 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे श्रीलंका ने अपनी पारी में 10 गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Weather Report: बदले की आग में जल रहा है भारत, बारिश बन सकती है विलेन? जानें धर्मशाला के मौसम का हाल