Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEP vs SL: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, श्रीलंका पर मंडराया बाहर होने का खतरा, दक्षिण अफ्रीका की सुपर-8 में जगह हुई पक्‍की

नेपाल बनाम श्रीलंका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मुकाबले में टॉस तक नहीं हो सका। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का 23वां मैच लॉडरहिल में खेला जा रहा था। मैच रद्द होने का श्रीलंका को तगड़ा नुकसान हुआ जिस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। नेपाल के लिए भी मैच का नतीजा सुखद नहीं रहा। दक्षिण अफ्रीका सुपर-8 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 12 Jun 2024 07:42 AM (IST)
Hero Image
नेपाल और श्रीलंका को एक-एक अंक मिला (Pic Credit - ICC X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंका और नेपाल लॉडरहिल में अपनी-अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से आए थे। इस जीत के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में दोनों की उम्‍मीदें जिंदा रहती। हालांकि, बारिश ने दोनों टीमों के अरमानों पर पानी फेर दिया। बारिश के कारण मैच का टॉस तक नहीं हो सका। अंपायर्स ने भारी बारिश को देखते हुए मैच रद्द करने का फैसला किया।

इस मैच के रद्द होने से नेपाल और श्रीलंका दोनों को एक-एक अंक मिला। श्रीलंका के लिए मैच का परिणाम बहुत भारी पड़ा, जिस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। नेपाल के सुपर-8 में क्‍वालीफाई करने के मौके भी आसान नहीं हैं। हालांकि, ग्रुप-डी की शीर्ष टीम दक्षिण अफ्रीका की सुपर-8 में जगह पक्‍की हो गई है।

श्रीलंका की राह नहीं आसान

दक्षिण अफ्रीका सुपर-8 में क्‍वालीफाई करने वाली टूर्नामेंट की पहली टीम भी बनी। श्रीलंका को अगर सुपर-8 में क्‍वालीफाई करना है तो उसे उम्‍मीद करनी होगी कि 13 जून को बांग्‍लादेश और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाए। फिर 16 जून को नीदरलैंड्स अपना आखिरी लीग मैच हार जाए। श्रीलंका को साथ ही चाह‍िए कि दक्षिण अफ्रीका 14 जून को नेपाल को बड़े अंतर से मात दे। फिर नेपाल 16 जून को बांग्‍लादेश को कम अंतर से हरा दे।

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका की विजयी शुरुआत, श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदा

नेपाल को करना होगा चमत्‍कार

वहीं, नेपाल को अगर सुपर-8 में क्‍वालीफाई करना है तो उसे दक्षिण अफ्रीका व बांग्‍लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। नेपाल को यह भी प्रार्थना करनी होगी कि नीदरलैंड्स की टीम अपने बचे हुए मुकाबले नहीं जीत पाए।

बहरहाल, लॉडरहिल के मौसम ने आने वाले मैचों के मामले में मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस स्‍थान पर ग्रुप-ए के तीन मैच 14 जून से 16 जून के बीच खेले जाने हैं। यहां भारत, पाकिस्‍तान, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड (दो बार) एक्‍शन में नजर आएंगे। मगर पूरे सप्‍ताह यहां बारिश का फोरकास्‍ट दिखा रहा है, जो टीमों के लिए चिंता बन सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम हारी लेकिन वानिंदु हसारंगा ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विश्व चैंपियन को छोड़ा पीछे