Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs PAK Tri Series: एलन के अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया

NZ vs PAK Tri Series तीन देशों के बीच खेली जा रही ट्राई सीरीज में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड के सामने 131 रनों का लक्ष्य था जो उसने केवल 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 11:50 AM (IST)
Hero Image
NZ vs PAK Tri Series: फिन एलन बल्लेबाज न्यूजीलैंड (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ट्राई सीरीज के चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया है। हेगले ओवल में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 7 विकेट खोकर 130 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक 27 रनों की पारी इफ्तिखार अहमद ने खेली। इफ्तिखार के अलावा आसिफ अली ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली। 

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज लाचार नजर आए। शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान भी इस मैच में केवल 16 रन ही बना पाए जबकि बाबर आजम 21 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, मिचेल सेंटनर और माइकल ब्रेसवेल ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए बुमराह की कमी पूरी करनी होगी

न्यूजीलैंड की पारी, फिन एलन का अर्धशतक

131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से फिन एलेन और डेवॉन कॉन्वे ने जबरदस्त शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े। दोनों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। एलन ने 42 गेंदों पर 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए जबकि डेवॉन कॉन्वे 49 और केन विलियमसन 9 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान को मिली पहली हार

इस सीरीज की बात करें तो यह पाकिस्तान की पहली हार है। इससे पहले हुए दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। उसने पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रनों से जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम 4 अंकों के साथ नंबर दो पर फिसल गई है जबकि न्यूजीलैंड टीम इतने अंकों के साथ ही नंबर वन पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड नेट रन-रेट के आधार पर नंबर वन है। पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला 13 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें- पीसीबी चीफ ने बनाई थी रोहित को आउट करने की प्लानिंग, एक साल बाद किया खुलासा