Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केन विलियमसन ने विराट को छोड़ा पीछे, रचिन ने जड़ा पहला टेस्ट शतक; साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड का दबदबा

NZ vs SA साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला एक समय सही साबित भी होता हुआ दिख रहा था जब कीवी टीम ने 39 रन के स्कोर दो विकेट गंवा दिया था। इसके बाद केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने मोर्चा संभाला। संभलकर खेलते हुए दोनों ने शतक जड़े। विलियमसन ने नाबाद 112 रन बनाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 04 Feb 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
Kane Williamson ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड पहले टेस्ट के पहले दिन अच्छी स्थिती में पहुंच गया है। पहले दिन स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 285 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन (112) और रचिन रविंद्र (118) नाबाद लौटे। दोनों के बीच नाबाद 219 रन की साझेदारी हुई।

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला एक समय सही साबित भी होता हुआ दिख रहा था, जब कीवी टीम ने 39 रन के स्कोर दो विकेट गंवा दिया था। इसके बाद केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने मोर्चा संभाला। संभलकर खेलते हुए दोनों ने शतक जड़े।

केन विलियसमन ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

रचिन रविंद्र ने जहां अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा तो वहीं, केन विलियमसन ने टेस्ट करियर का 30वां शतक लगाया। 30 शतक जड़ते ही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा विलियमसन ने इस शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडेन, जो रूट और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपाल की बराबरी कर ली।

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) February 4, 2024

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जीती टी20 सीरीज, चौथे मुकाबले में 18 रन दी मात

रचिन रविंद्र के साथ की नाबाद 219 रन की साझेदारी

लड़खड़ा चुकी न्यूजीलैंड की पारी को विलियमसन और रविंद्र की जोड़ी ने संकट से उबारा। रविंद्र जब विलियमसन का साथ देने क्रीज पर आए तब न्यूजीलैंड का स्कोर 16.5 ओवर में 2 विकेट पर 39 रन था। दोनों ओपनर डेवोन कॉनवे 1 और टॉम लैथम 20 रन बनाकर आउट हो चुके थे। इसके बाद विलियमसन और रविंद्र ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 215 रन की साझेदारी की।

अनुभवहीन खिलाड़ियों के साथ खेल रही साउथ अफ्रीका

SA20 खेल रहे कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने कप्तान नील ब्रांड सहित कुछ 6 खिलाड़ियों का टेस्ट डेब्यू करवाया है। पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से शेपो मोरकी ने 22 ओवर में 81 रन देकर 1 विकेट लिए। डेन पिटर्सन ने 22 ओवर में 59 रन देकर 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- क्या है तांगीवाई शील्ड जिसे जीतने के लिए NZ vs SA हुए हैं आमने-सामने, बड़ी दर्दनाक है इसके पीछे की कहानी