Move to Jagran APP

IND W vs NZ W: राधा यादव की मेहनत गई बेकार, दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 76 रन से हराया

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने दूसरे वनडे में वापसी करते हुए भारत को 76 रन से हरा दिया। कप्तान सोफी डिवाइन के ऑलराउंड प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 259 रन बनाए थे। राधा ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 183 रन बनाकर सिमट गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:08 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने भारत को 76 रन से हराया। फोटो- BCCI
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दूसरे वनडे मैच में वापसी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारत को 76 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। न्यूजीलैंड की महिला टीम ने बैटिंग, फील्डिंग और गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया। वहीं, भारत के लिए राधा यादव ने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए, उसके बाद 48 रन की जुझारू पारी खेली।

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 70 गेंद पर 58 रन की पारी खेली और राधा यादव का पहला शिकार बनीं। दीप्ति शर्मा ने जॉर्जिया प्लिम्मर (41) को आउट किया। राधा यादव ने हवा में झलांग लगाते हुए गजब का कैच लपका। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हुई।

सोफी डिवाइन का दमदार प्रदर्शन

कप्तान सोफी डिवाइन ने 86 गेंद पर 79 रन की पारी खेली। राधा यादव ने जेमिमा रोड्रिग्स के हाथों कैच कराकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। मैडी ग्रीन ने 41 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। ग्रीन को भी राधा ने आउट किया। ताहूहू को राधा ने अपना चौथा शिकार बनाया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 260 रन का लक्ष्य दिया।

भारत की खराब शुरुआत

टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। स्मृति मंधाना बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। वहीं, शेफली वर्मा मात्र 11 रन बना सकीं। यास्तिका भाटिया ने 12 रन का योगदान दिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन सोफी डिवाइन ने रोड्रिग्स (17) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। तेजल और दीप्ति शर्मा 15-15 रन बनाकर आउट हुईं।

राधा यादव की जुझारू पारी

कप्तान हरमनप्रीत कौर 24 के स्कोर पर आउट हो गईं। अरुंधति रेड्डी ने दो रन बनाए। एक समय 108 के स्कोर पर भारत ने अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद राधा यादव और साइमा ठाकोर ने 102 गेंद पर 70 रन की साझेदारी कर टीम की हार का अंतर कम कर दिया। साइमा 29 रन बनाकर आउट हुईं। राधा यादव आउट होने वाली भारत की आखिरी बल्लेबाज रहीं। उन्होंने 64 गेंद पर 48 रन की पारी खेली और भारत 183 रन ही बना सका। सोफी और ताहूहू को तीन-तीन विकेट मिले।

यह भी पढे़ं- IND W vs NZ W: भारत ने टी20 वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड को रौंदा, पहले वनडे मैच में 59 रन से दी करारी शिकस्त

यह भी पढे़ं- Radha Yadav Catch: चीते की रफ्तार से कई मीटर भागीं, फिर लगाई अविश्वसनीय डाइव, वायरल हो रहा राधा यादव का कैच