Move to Jagran APP

NZ vs PAK: दूसरे T20I में भी बरकरार कीवी टीम का दबदबा, 21 रन से पाकिस्तान को चटाई धूल, Finn allen के सिर सजा जीत का ताज

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन में खेला गया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 194 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम ने 21 रन से मैच अपने नाम किया।कीवी टीम की ओर से फीन एलन ने अपने बल्ले से शानदार पारी खेली और टीम के लिए सबसे ज्यादा 74 रन बनाए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 14 Jan 2024 03:35 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2024 03:35 PM (IST)
न्यूजीलैंड की टीम ने 21 रन से मैच अपने नाम किया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। NZ vs PAK 2nd T20I match: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन में खेला गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 194 रन बनाए।

फीन एलन का अर्धशतक

न्यूजीलैंड की टीम New Zealand team ने 21 रन से मैच अपने नाम किया। कीवी टीम की ओर से फीन एलन ने अपने बल्ले से शानदार पारी खेली और टीम के लिए सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। फीन एलन ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और 41 गेंदों में 180.48 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 74 रन की पारी खेली।

विलियमसन हुए चोटिल

एलन ने डेवोन कॉन्वे Devon Conway के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 59 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा। मैच में केन विलियमसन चोटिल होकर मैदान से बाहर गए। एलन ने विलियमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए भी 52 रन जोड़े। 

डेरिल मिचेल ने बनाए 17 रन

विलियमसन ने टीम के लिए 26 रन बनाए। सैंटनर ने 25 रन बनाए। डेरिल मिचेल ने 17 और ग्लेन फिलिप्स ने 13 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका और दो बल्लेबाज 0 पर पवेलियन लौटे।

ये भी पढ़ें: NZ VS PAK: पहले T20I में बढ़ी कीवी टीम की मुश्किलें, अहम ऑलराउंडर पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मैच से हुए बाहर

पाकिस्तान को मिली खराब शुरुआत

पाकिस्तान की ओर से हैरिस रउफ ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा  अब्बास अफरीदी ने 2 विकेट और आमेर जमाल और उस्मा मीर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। जीत के लिए 195 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 10 रन के अंदर ही अपने 2 विकेट गंवा बैठी।

फखर जमान और बाबर ने संभाली पारी

इसके बाद बाबर आजम Babar Azam और फखर जमान ने पारी संभाला और तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 87 रन जोड़े। बाबर ने 66 और फखर ने 50 रन की दमदार पारी खेली। इसके अलावा कप्तान शाहीन अफरीदी ने 22 रन बनाए।

कीवी टीम की गेंदबाजी

कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। पाकिस्तान की पूरी टीम 173 रन पर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड की ओर से एडम मिलने ने शानदार 4 विकेट अपने नान किए। इसके अलावा बेन सियर्स, ईश सोढ़ी Ish Sodhi और टीम साउदी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

ये भी पढ़ें: NZ vs PAK VIDEO: Daryl Mitchell ने अपने करारे शॉट से किया भारी नुकसान, आगबबूला हुआ कैमरामैन, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.