Move to Jagran APP

SL vs IRE 2nd Test: Nishan Madushka और Karunaratne ने जड़े शतक, विकेट को तरसे आयरलैंड के गेंदबाज

Sri Lanka vs Ireland 2nd Test Day 3 श्रीलंका और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन मेजबान टीम के बल्लेबाजों के नाम रहा। श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगा दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 26 Apr 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
Sri Lanka vs Ireland 2nd Test Day 3

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन श्रीलंका के बल्लेबाजों के नाम रहा। आयरलैंड के गेंदबाज पूरे दिन के खेल में महज एक ही विकेट चटका सके। हालांकि, श्रीलंका की ओर से निशान मधुशंका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जोरदार शतक ठोका। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने एक विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगा दिए हैं।

मधुशंका और करुणारत्ने ने जड़े शतक

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशान मधुशंका और करुणारत्ने ने तीसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी की। कप्तान करुणारत्ने के बल्ले से इस सीरीज का दूसरा शतक महज 116 गेंदों पर निकला। वहीं, मधुशंका ने भी आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 228 रनों की पार्टनरशिप निभाई। करुणारत्ने 133 गेंदों का सामना करने के बाद 115 रन बनाकर कर्टिस कैम्फर का शिकार बने।

मेंडिस संग जमाया मधुशंका ने रंग

कप्तान के पवेलियन लौटने के बाद भी मधुशंका ने बल्ले से अपना जलवा कायम रखा। उन्होंने नए बल्लेबाज कुशल मेंडिस के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए दिन का खेल खत्म होने तक 129 रनों की अटटू साझेदारी कर ली है। मेंडिस भी अपने शतक से महज 17 रन दूर हैं और वह 83 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं, मधुशंका 149 रन बनाकर नाबाद हैं। हालंकि, बारिश के खेल दिन का पूरा खेल नहीं हो सका। श्रीलंका की टीम आयरलैंड के स्कोर से अभी भी 135 रन पीछे है और उनके 9 विकेट शेष हैं।

आयरलैंड ने पहली पारी में जड़े हैं 492 रन

श्रीलंका से पहले आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भी टेस्ट के पहले और दूसरे दिन बल्ले से जमकर कमाल किया। टीम की ओर से पॉल स्टर्लिंग और कर्टिस कैम्फर ने शतक ठोका, जबकि कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 95 और हेरी टेक्टर ने 80 रनों की शानदार पारी खेली। आयरलैंड ने पहली पारी में 492 रन बनाए हैं।