Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया, हासिल की लगातार चौथी जीत; टॉप पर कीवी टीम

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लेथम ने कीवी टीम की कमान संभाली। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही। 34 के स्कोर पर ही डेवोन कॉनवे का विकेट गंवा दिया। विल यांग और रचिन रवींद्र ने टीम को संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए। यांग ने 54 रन की पारी खेली। वहीं रवींद्र 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 18 Oct 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 16वां मैच खेला गया। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन हराया। जीत का सिलसिला जारी रखते हुए न्यूजीलैंड ने इस वर्ल्ड कप में लगातार चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही वह प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर आ गया।

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लेथम ने कीवी टीम की कमान संभाली। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत ठीक नहीं रही। 34 के स्कोर पर ही डेवोन कॉनवे का विकेट गंवा दिया। विल यांग और रचिन रवींद्र ने टीम को संभाला और स्कोर को 100 के पार ले गए। यांग ने 54 रन की पारी खेली। वहीं, रवींद्र 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

टॉम लेथम और ग्लेन फिलिप्स ने खेली अर्धशतकीय पारी

डेरिल मिचेल 1 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 110 के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने अपने 4 विकेट गंवा दिए थे इसके बाद टॉम लेथम और ग्लेन फिलिप्स ने पारी को संभाला। कप्तान लेथम ने 68 रन की पारी खेली। वहीं, फिलिप्स ने 71 रन बनाए। चैपमैन ने नाबाद 25 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड ने 288 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: अश्विन को नहीं खिलाना चाहते?...रोहित शर्मा ने की गेंदबाजी तो संजय मांजरेकर ने कह दी बड़ी बात

सैंनटर और फर्ग्यूसन की दमदार गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की तरफ से कोई भी बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका। रहमत शाह ने 36 रन की पारी खेली। अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 27 रन का योगदान दिया। इकराम 19 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इनके अलावा कोई भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाया। अफगान टीम 139 रन पर ऑल आउट हो गई। मिचेल सैंनटर और लॉकी फर्ग्यूसन को तीन-तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- 36 साल बाद Scott Edwards ने कपिल देव का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, वर्ल्ड कप में ऐसा कमाल करने वाले बने पहले कप्तान