Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: मैट हेनरी की घातक गेंदबाजी, बल्लेबाजों के साहस से न्यूजीलैंड ने की वापसी; कीवी टीम के नाम रहा दूसरा दिन

दूसरे दिन स्टंप्स तक कीवी टीम ने 40 रनों की बढ़त ले ली है जबकि उसकी दूसरी पारी में 8 विकेट बाकी हैं। 96 रनों से पिछड़ने के बाद मेजबान टीम ने विल यंग का शुरुआती विकेट खो दिया। हालांकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे केन विलियमसन और टॉम लैथम ने दूसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़कर कीवी टीम को दूसरी पारी में बढ़त दिला दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 09 Mar 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की वापसी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वापसी की। दूसरे दिन स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं। टॉम लैथम 65 और रचिन रवींद्र 11 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 256 रन पर समेट दी।

दूसरे दिन स्टंप्स तक कीवी टीम ने 40 रनों की बढ़त ले ली है, जबकि उसकी दूसरी पारी में 8 विकेट बाकी हैं। 96 रनों से पिछड़ने के बाद, मेजबान टीम ने विल यंग का शुरुआती विकेट खो दिया। हालांकि, अपना 100वां टेस्ट खेल रहे केन विलियमसन और टॉम लैथम ने दूसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़कर कीवी टीम को दूसरी पारी में बढ़त दिला दी।

टॉम और रवींद्र के कंधों पर जिम्मेदारी

विलियमसन 51 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस ने उन्हें आउट किया। हालांकि, लैथम 154 गेंद में 7 चौकों की मदद से 65 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ रचिन रवींद्र भी थे, जिनके नाम टेस्ट दोहरा शतक है। वह 11 रन बनाकर टॉम लैथम के साथ न्यूजीलैंड की बढ़त को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढे़ं- DC के खिलाफ हैट्रिक लेकर Deepti Sharma ने WPL में रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी

मैट हेनरी की घातक गेंदबाजी

इससे पहले दिन में, मैट हेनरी की घातक गेंदबाजी के आगे कंगारू बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। मैट हेनरी ने 7 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। मार्नस लाबुशेन एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 147 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 90 रन बनाए।

कमिंस और स्टार्क की उपयोगी पारी

लाबुशेन को आउट करने के लिए प्वाइंट पर ग्लेन फिलिप्स ने एक शानदार कैच लपका। मिचेल स्टार्क और कमिंस ने भी निचले क्रम में क्रमश: 28 और 23 रन की पारी खेलकर उपयोगी योगदान दिया। पहले दिन नाइट वॉचमैन के तौर पर आए नाथन लियोन ने 27 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 20 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- 'शेर भूखा है...' इस बल्लेबाज के अर्धशतक पर फिदा हुए सूर्यकुमार यादव, सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए आंकड़े