Move to Jagran APP

NZ vs PAK: डेरिल मिचेल और टिम साउदी की आंधी में उड़ी पाकिस्तान की टीम, 46 रन से मिली न्यूजीलैंड को जीत

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में 8 विकेट के नुकसान पर अपना सर्वोच्च स्कोर 226 रन बनाया। डेवोन कॉनवे शून्य पर आउट हो गए लेकिन फिन एलन ने शाहीन शाह अफरीदी के दूसरे ओवर में 24 रन लिए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अब्बास अफरीदी ने एलन को आउट करके पाकिस्तान को राहत दिलाई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 12 Jan 2024 04:16 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2024 04:16 PM (IST)
न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को हराया। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार, 12 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को 46 रनों से हरा दिया। जीत के साथ, कीवी टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में 8 विकेट के नुकसान पर अपना सर्वोच्च स्कोर 226 रन बनाया। डेवोन कॉनवे शून्य पर आउट हो गए, लेकिन फिन एलन ने शाहीन शाह अफरीदी के दूसरे ओवर में 24 रन लिए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अब्बास अफरीदी ने एलन को आउट करके पाकिस्तान को राहत दिलाई। आउट होने से पहले एलन 15 गेंद पर 35 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद पर 9 चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

डेरिल मिचेल ने मचाई तबाही

डेरिल मिचेल ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की खूब पिटाई की। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 27 गेंद पर 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। मार्क चैपमैन ने 11 गेंद पर 26 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। पाकिस्तान के लिए, शाहीन ने 46 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके। अब्बास ने 4 ओवर में 34 रन देखकर 3 विकेट लिए।

जबरदस्त हुई थी पाकिस्तान की शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने जबरदस्त शुरुआत की। सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 2.2 ओवर में 33 रन जोड़े। बाबर आजम की जगह पाकिस्तान के नए सलामी बल्लेबाज बने अयूब ने रन आउट होने से पहले 8 गेंद पर 27 रन बनाए। रिजवान ने 14 गेंद पर 25 रन बनाए और टी20I में पाकिस्तानी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्कों के मोहम्मद हफीज के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG T20: शिवम दुबे के ऑलराउंड शो से जीता भारत, पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया

बाबर आजम के आउट होने के बाद बिखरी टीम

बाबर आजम ने अपनी पारी की धीमी शुरुआत की। पहली 12 गेंद पर 10 रन बनाए, लेकिन फिर उन्होंने 33 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। बेन सीयर्स के आउट करने से पहले बाबर ने 35 गेंद पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। बाबर के आउट होते ही पाकिस्तान की पारी संभल नहीं पाई और पूरी टीम 18 ओवर में 180 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टिम साउदी 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। साथ ही टी20I में 150 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज भी बने। मिल्ने और सियर्स को दो-दो विकेट मिले। दूसरा T20I रविवार, 14 जनवरी को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में होने वाला है।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: 'मैं चाहता था कि गिल...' रन आउट पर रोहित शर्मा ने कही यह बात, इन खिलाड़ियों की कर दी तारीफ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.