Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SA 2nd Test Day 2: न्यूजीलैंड के लिए काल बने डान पीड्ट, 5 विकेट लेकर मचाया तहलका; साउथ अफ्रीका को मिली बढ़त

न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका (NZ vs SA 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट मैच हेम्लिटन में खेला जा रहा है। दूसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका ने शानदार पलटवार करते हुए कीवी टीम को 211 रन पर समेट दिया। दिन की शुरुआत में कीवी टीम ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए और साउथ अफ्रीका को 242 रन पर ऑलआउट किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 14 Feb 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
NZ vs SA 2nd Test Day 2: दूसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका को मिली 31 रन की बढ़त

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका (NZ vs SA 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट मैच हेम्लिटन में खेला जा रहा है। दूसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका ने शानदार पलटवार करते हुए कीवी टीम को 211 रन पर समेट दिया।

दिन की शुरुआत में कीवी टीम ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए और साउथ अफ्रीका को 242 रन पर ऑलआउट किया। इसके बाद कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन केन विलियमसन के बल्ले से निकले। दूसरे दिन के खेल के बाद साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड पर 31 रन की बढ़त बना ली।

NZ vs SA 2nd Test Day 2: दूसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका को मिली 31 रन की बढ़त

साउथ अफ्रीका (NZ vs SA 2nd Test Day 2) की टीम पहली पारी में 242 रन पर ऑलआउट हो गई। अफ्रीकी टीम की तरफ से रुआन डी स्वॉर्ट ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 64 रन की पारी खेली। उनके अलावा वॉन बर्ग ने 38 रन की पारी खेली। दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड की तरफ से विलियम ने 4 विकेट झटके। वहीं, कीवी टीम की तरफ से स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने 3 विकेट, जबकि टिम साउदी, मैट हेनरी और वैगनर को 1-1 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्‍लैंड ने राजकोट टेस्‍ट के लिए किया अपनी Playing 11 का एलान, एक बड़ा बदलाव किया

NZ vs SA 2nd Test Day 2: डान पीड्ट ने 5 विकेट लेकर तोड़ी कीवी टीम की कमर

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। डेवोन कॉनवे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इसके बाद टॉम लैथम और केन विलियमसन ने टीम की पारी को संभालने का काम किया। केन और टॉम के बीच 74 रन की साझेदारी हुई।

केन विलियमसन ने 108 गेंदों पर 43 रन बनाए, जबकि टॉम लैथम ने 104 गेंदों पर 40 रन बनाए। इनके अलावा रचिन रविंद्र ने 73 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। विल यंग के बल्ले से 36 रन निकले। नील वागर ने 33 रन की पारी खेली। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम दूसरे दिन के खेल में 211 रन पर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से डान पीड्ट (Dane Piedt) ने 89 रन देकर 5 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: BAN vs SL: बांग्‍लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए की टीम की घोषणा, शाकिब अल हसन बाहर; अनुभवी ऑलराउंडर की वापसी

NZ vs SA Test: न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीता पहला टेस्ट

न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम को 281 रन से विशाल जीत मिली थी। पहले टेस्ट में कीवी टीम ने पहली पारी में 511 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका 162 रन ही बना सकी। इस तरह से पहली पारी के आधार पर कीवी टीम को 349 रन की बढ़त मिली।

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने चौथे दिन ही 179 रन पर पारी घोषित कर दी थी। इस तरह साउथ अफ्रीका को पहला टेस्ट जीतने के लिए 529 रन का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए टीम 247 रन ही बना सकी और यह मैच कीवी टीम के नाम रहा।