Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SA 2nd Test Day 3: विलियम ओ रूरके और डेविड बेडिंघम ने बनाया मुकाबला बेहद रोमांचक, दोनों टीमों के पास जीतने का गोल्‍डन चांस

न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका (NZ vs SA 2nd Test Day 3) के बीच हेम्लिटन में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 235 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Feb 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
NZ vs SA 2nd Test Day 3: डेविड बेडिघंम ने जड़ा तूफानी शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका (NZ vs SA 2nd Test Day 3) के बीच हेम्लिटन में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में साउथ अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 235 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए है।

पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने 242 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 211 रन ही बना सकी थी। इस तरह पहली पारी के आधार पर कीवी टीम पर साउथ अफ्रीका ने 31 रन की बढ़त बनाई। इस तरह न्यूजीलैंड को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 267 रन का लक्ष्य मिला है।

NZ vs SA 2nd Test Day 3: डेविड बेडिघंम ने जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, NZ vs SA के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में  साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से डेविड बेडिघंम (David Bedingham) के बल्ले से तूफानी शतक निकला। शुरुआती विकेट गिरने के बाद नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए डेविड ने टीम की पारी को संभाला और टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया।

साउथ अफ्रीका के नंबर-5 के बैटर डेविड बेडिंघम ने शतक लगाया। यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है। 141गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 110 रन की पारी खेली। उनके अलावा कीगन पीटरसन ने 43 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Century: वुड की बाउंसर पर झल्ला गया था रोहित का सिर, फिर इस तरह ‘हिटमैन’ ने लिया बदला, ठोक डाली रिकॉर्डतोड़ सेंचुरी

वहीं, न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज विलियम ओ'रूर्क ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किय और कुल 5 विकेट झटके। ग्लेन फिलिप्स को 2 सफलता मिली। वहीं, रचिन रविंद्र, मैट हेनरी और नील वैगनर को 1-1 सफलता मिली।

NZ vs SA: सीरीज जीतने के लिए न्यूजीलैंड को बनाने होंगे 227 रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच 281 रन से जीता था। इसके बाद टेस्ट सीरीज जीतने के लिए कीवी टीम को टेस्ट के चौथे दिन के खेल में 227 रन बनाने होंगे। तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक कीवी टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम बल्लेबाजी कर रहे हैं। टॉम के बल्ले से 17 रन निकले है, जबकि न्यूजीलैंड ने डेवोन कॉन्वे के रूप में एक विकेट खो दिया है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Rohit Sharma ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए किया यह कारनामा, पूर्व कप्तान एमएस धोनी को छोड़ा पीछे