Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ VS SL: मेंडिस और करुणारत्ने की साझेदारी के बदौलत श्रीलंका ने छुआ 300 का आंकड़ा, टिम साउदी ने झटके 3 विकेट

Nz vs SL 1st Test Day 1 Tim Southee Takes 6 wickets श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो मेंडिस और करुणारत्ने ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। तेज गेंदबाज साउथी ने मेंडिस को 83 गेंदों में 87 रन पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 09 Mar 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
Nz vs SL 1st Test Match Day: श्रीलंका और न्यूजलीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच क्राइसटचर्च के हेगले ओवल में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॅास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, मेहमान टीम ने पहले दिन 6 विकेट गंवाकर 305 रन बनाए।

खराब रौशनी की वजह से मैच रोकने से पहले श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा (39 *) और कसुन राजिथा (16 *) रन बनाकर खेल रहे थे। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज और कप्तान टिम साउदी ने तीन विकेट झटके। मैट हेनरी ने 2 और माइकल ब्रेसवेल ने 1 विकेट लिए।

मेंडिस और करुणारत्ने ने जमाई शानदार साझेदारी

श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो मेंडिस और करुणारत्ने ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन शतकीय साझेदारी की। तेज गेंदबाज साउथी ने मेंडिस को 83 गेंदों में 87 रन पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद साउदी ने सलामी बल्लेबाज ओशदा फर्नांडो को 13 रन पर कैच आउट करवाया।

वहीं, साउदी ने तीसरा विकेट दिनेश चंडीमल को लिया। वो 39 रन बनाकर स्लिप में कैच आउट हुए। तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने करुणारत्ने (50) और ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (47) को स्लिप में कैच कराकर दो विकेट लिए। पहला दिन गेंदबाज नील वैगनर के लिए काफी निराशानजनक रहा। उन्होंने 10 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 68 रन दिए।

श्रीलंका की प्लेइंग 11-

ओशादा फर्नांडो, दिमुथ करुणारत्ना (c), कुसल मेंडिस, ऐंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, धनंजय डीसिल्वा, निरोशन दिकवेला, कसुन रजिता, असिथा फर्नांडो, कसुन रजिता, प्रभात जयसूर्या, लहिरू कुमारा

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11-

टॉम लेथम, डेवन कॉन्वे, केन विलियमसन, हेनरी निकल्स, डैरिल मिचेल, टॉम ब्लंडल, माइकल ब्रेसवेल, टिम साउदी (c), मैट हेनरी, नील वैगनर, ब्लेयर टिकनर