Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने न्यूजीलैंड की जीत को टाला, हाथ में है सिर्फ इतने विकेट

New Zealand vs West Indies 2nd Test वेस्टइंडीज की टीम ने न्यूजीलैंड की जीत को टाल दिया है। मैच के तीसरे दिन देखा जा रहा था कि न्यूजीलैंड ये मुकाबला आसानी से जीत जाएगी लेकिन कप्तान जेसन होल्डर ने ऐसा होने नहीं दिया।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Sun, 13 Dec 2020 02:17 PM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है।

नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs West Indies 2nd Test: मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऐसा लग रहा था कि कैरेबियाई टीम ये मुकाबला पारी और रनों के अंतर से हार जाएगी, लेकिन वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने ऐसा होने नहीं दिया। होल्डर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के तीसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड की जीत को टाल दिया।

मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर 60 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने अपनी पारी से सुनिश्चित किया कि मैच चौथे दिन तक निश्चित रूप से जाएगा। हालांकि, खराब रोशनी के कराण दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने छह विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज की टीम अभी भी फॉलोऑन खेलते हुए न्यूजीलैंड से 85 रन पीछे है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे।

टिम साउथी और काइल जैमीसन ने पांच-पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज को पहली पारी को 131 रनों पर ही ढेर कर दिया था, जिसके बाद इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लैथम ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन के लिए बुलाया। क्रैग ब्रेथवेट (24) और डैरेन ब्रावो (4) के विकेट जल्दी गिर जाने के बाद जॉन कैम्पबेल (68) और शामर्ह ब्रूक्स (36) ने टीम को संभाला और 89 रनों की साझेदारी की। इसके बाद फिर से विकेट का पतन शुरू हो गया था।

ब्रूक्स और कैंपबेल की साझेदारी टीम के लिए मजबूत होती दिख रही थी, लेकिन तभी वेस्टइंडीज ने तीन विकेट लगातार अंतराल पर खो दिए और उसका स्कोर पांच विकेट 134 रन हो गया। दोनों सेट बल्लेबाजों को काइल जैमीसन ने आउट किया। जर्मेन ब्लैकवुड और होल्डर ने फिर 36 रन जोड़े। इस साझेदारी को ट्रेंट बाउल्ट ने तोड़ा। जोशुआ डिसिल्वा ने फिर कप्तान का साथ देते हुए 74 रन जोड़े हैं। होल्डर के साथ वह 25 रन बनाकर खेल रहे हैं।