Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Hundred 2024: ओवल इंविंसिबल्‍स ने फाइनल मुकाबला जीतकर रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार जीता खिताब

ओवल इंविंस‍िबल्‍स ने द हंड्रडे 2024 के फाइनल मुकाबले में सदर्न ब्रेव 17 रन से मात देकर इतिहास रच दिया। ओवल इंविंसिबल्‍स ने लगातार दूसरी बार द हंड्रेड का खिताब जीता। फाइनल मुकाबले में ओवल इंविंसिबल्‍स के तेज गेंदबाज साकिब महमूद का जादू चला जिन्‍होंने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ओवल इंविंसिबल्‍स पुरुष और महिला प्रतियोगिता में चार खिताब जीतने वाली पहली टीम बनीं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 19 Aug 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
ओवल इंविंसिबल्‍स ने लगातार दूसरी बार जीता द हंड्रेड का खिताब

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साकिब महमूद (17/3) के बेहतरीन गेंदबाजी स्‍पेल की मदद से ओवल इंविंसिबल्‍स ने द हंड्रेड 2024 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। द हंड्रेड में ओवल इंविंसिबल्‍स ने लगातार दूसरी बार खिताब जीता। ओवल इंविंसिबल्‍स ने फाइनल मुकाबले में सदर्न ब्रेव को 17 रन से मात दी।

लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में ओवल इंविंसिबल्‍स ने 100 गेंदों में 9 विकेट खोकर 147 रन बनाए। जवाब में सदर्न ब्रेव की टीम 100 गेंदों में सात विकेट खोकर 130 रन बना सकी। ओवल इंविंसिबल्‍स पहली टीम बनी, जिसने पुरुष और महिला टीमों को मिलाकर कुल चार खिताब जीते।

महमूद ने पलट दी बाजी

ब्रेव को 148 रन का लक्ष्‍य मिला था और वह बेहतर तरीके से मैच में बनी हुई थी। मगर साकिब महमूद ने केवल छह गेंदों के अंतराल में तीन विकेट चटकाकर मैच का रुख बदल दिया। महमूद ने लियूस डू प्‍लू, किरोन पोलार्ड और लॉरी इवांस को 72वें से 78वें विकेट के बीच पवेलियन भेजा। इसके अलावा एडम जंपा ने एलेक्‍स डेविस और क्रिस जॉर्डन को आउट करके ओवल इंविंसिबल्‍स को चैंपियन बना दिया।

यह भी पढ़ें: 'क्रिकेट इतिहास' में ऐसा पहली बार हुआ, सुपर ओवर की जगह सुपर-5 से निकला मैच का नतीजा

एलेक्‍स डेविस (35) सदर्न ब्रेव के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। ओवल की तरफ से साकिब महमूद ने 20 गेंदों में 17 रन देकर तीन विकेट चटकसए। एडम जंपा ने 20 गेंदों में 26 रन देकर दो विकेट झटके। नाथन सोटर और विल जैक्‍स को एक-एक सफलता मिली।

बल्‍लेबाजों का मिला-जुला प्रदर्शन

इससे पहले ओवल इंविंसिबल्‍स ने 100 गेंदों में 9 विकेट खोकर 147 रन बनाए। ओवल इंविंसिबल्‍स की तरफ से ओपनर विल जैक्‍स (37), सैम करन (25), जॉर्डन कॉक्‍स (25) और टॉम करन (24) ने उम्‍दा पारियां खेली।

हालांकि, कप्‍तान सैम बिलिंग्‍स ने निराश किया और वह अकील हुसैन की पहली ही गेंद पर बोल्‍ड होकर पवेलियन लौट गए। सदर्न ब्रेव की तरफ से अकील हुसैन और टायमल मिल्‍स को तीन-तीन विकेट मिले। जोफ्रा आर्चर को दो विकेट मिले। क्रिस जॉर्डन के खाते में एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में राशिद खान ने पूरे किए 600 विकेट, बने दुनिया के पहले स्पिनर और दूसरे गेंदबाज