Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: Litton Das और Khurram Shahzad के नाम रहा तीसरा दिन, बांग्‍लादेश के अन्‍य बल्‍लेबाज रहे फेल

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 9 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन बांग्‍लादेश पहली पारी में 262 रन पर सिमट गई। दिन का खेल खत्‍म होने तक पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 9 रन बना लिए हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 01 Sep 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान को पहले टेस्‍ट में मिल थी हार। इमेज- पीसीबी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 9 रन बना लिए हैं।

इससे पहले दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक बांग्‍लादेश ने पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 10 रन बनाए थे। तीसरा बांग्‍लादेश के लिए खास नहीं रहा। लिटन दास के अलावा किसी का बल्‍ला नहीं चला।

26 के स्‍कोर पर गिरे 6 विकेट 

तीसरे दिन बांग्‍लादेश पहली पारी में 262 रन पर सिमट गई। 10 रन से आगे बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम को 14 के स्‍कोर पर पहला झटका लगा। जाकिर हसन ने 16 गेंदों पर 1 रन बनाया। इसके बाद टीम को संभलने का मौका ही नहीं मिला और एक-एक कर विकेट गिरते चले गए। 26 के स्‍कोर पर बांग्‍लादेश के 6 बल्‍लेबाज अपने विकेट गंवा चुके थे। इसके बाद लिटन दास ने पारी को संभाला और शतक भी लगाया।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) September 1, 2024

लिटन दास ने ठोका शतक

शादमान इस्लाम ने 10 रन, कप्‍तान शांतो ने 6 गेंदों पर रन, मोमिनुल ने 1 रन, मुश्फिकुर रहीम ने 3 रन, शाकिब अल हसन ने 2 रन बनाए और तस्‍कीन अहमद ने 1 रन बनाया। मेहदी हसन ने 124 गेंदों पर 78 रन की पारी खेली। लिटन दास ने 228 गेंदों पर 138 रन बनाए। नाहिद राणा का खाता तक नहीं खुला।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्तान की फील्डिंग का बना मजाक, एक-दूसरे को देखते रह गए खिलाड़ी और निकल गई गेंद; अंपायर का रिएक्शन वायरल

पाकिस्‍तान के पास 21 रन की बढ़त

खुर्रम शहजाद ने 21 ओवर में 90 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उनके अलावा मीर हमजा और आगा सलमान को 2-2 सफलता मिलीं। दिन का खेल खत्‍म होने तक पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 9 रन बना लिए हैं। सईम अय्यूब 6 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्‍तान ने 21 रन की बढ़त बना रखी है। इससे पहले पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: सिर्फ 3 टेस्ट खेलने वाले बॉलर ने बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को किया ध्वस्त, 4 विकेट लेकर मचाया कोहराम