Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: मेहदी हसन के पांच विकेट से पाकिस्तान 274 रन पर ऑल आउट, दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश मजबूत

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में मेजबान देश की हालत खराब है। पाकिस्तान की पहली पारी 274 रन पर सिमट गई। शान मसूद (58) सैम अयूब (57) और सलमान अली आगा (54) ने अर्धशतक जड़े। वहीं मेहदी हसन ने पांच विकेट लेकर पाकिस्तान बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लेकर मेहदी का पूरा साथ दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की हालत खराब।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट के एक रोमांचक दिन में बांग्लादेश ने रावलपिंडी क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान को 274 रन पर ढेर कर दिया। मेहदी हसन ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए, जबकि तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लेकर उनका भरपूर साथ दिया। तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए। बांग्लादेश ने स्टंप्स से पहले बिना कोई विकेट खोए कुछ मुश्किल ओवरों में बल्लेबाजी की।

बांग्लादेश द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। तस्कीन अहमद ने अपने कमबैक टेस्ट में अब्दुल्ला शफीक को शानदार तरीके से आउट किया। शान मसूद और सैम अयूब ने 107 रन की साझेदारी की और दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। गेंदबाजों ने पहले घंटे में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।

मेहदी हसन की घातक गेंदबाजी

लंच के तुरंत बाद बांग्लादेश ने वापसी की और मेहदी ने मसूद को पगबाधा आउट कर दिया। अयूब ने नाहिद राणा की गेंद पर बाउंड्री पर पुल करके अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर मेहदी की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। बाबर आजम और सऊद शकील ने दो विकेट जल्दी गिरने के बाद मजबूत शुरुआत की। हालांकि, बाबर आजम एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके और 31 रन बनाकर शाकिब का शिकार बने। पाकिस्तान ने चाय तक 5 विकेट पर 183 रन बनाए।

बांग्लादेश की सधी हुई शुरुआत

21 साल के तेज गेंदबाज नाहिद राणा ने अपनी लंबाई का पूरा फायदा उठाया और मोहम्मद रिजवान को आउट किया। खुर्रम शहजाद को 9 रन पर मेहदी ने आउट किया। मेहदी ने अपना चौथा विकेट मोहम्मद अली के रूप में लिया। अबरार अहमद के रूप में मेहदी को पांचवां विकेट मिला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 6 रन बना लिए थे।

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: पहले टेस्‍ट में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान बोर्ड का बड़ा फैसला, दर्शक जुटाने के लिए आई ये नौबत

यह भी पढे़ं- PAK vs BAN: क्‍या आप जानते हैं कि बांग्‍लादेश ने टेस्‍ट में कितनी टीमों को हराया? पाकिस्‍तान को मात देकर रचा इतिहास