Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pak vs Ban: बाबर आजम और मो. रिजवान की अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

Pak vs Ban न्यूजीलैंड में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज के एक मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 7 रन से हराने में सफलता हासिल की। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर और रिजवान ने अर्धशतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 11:19 AM (IST)
Hero Image
बाबर आजम व मो. रिजवान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Pakistan vs Bangladesh: न्यूजीलैंड टी20 ट्राई सीरीज 2022 के छठे मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश पर 7 विकेट से जीत दर्ज की। 4 मैचों में ये पाकिस्तान की तीसरी जीत थी और 6 अंक के साथ ये टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है।

इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बैटिंग की थी और फिर 20 ओवर में लिटन दास और कप्तान शाकिब अल हसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 विकेट पर 173 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और मो. रिजवान के अर्धशतक के बूते 19.5 ओवर में 3 विकेट पर 177 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। 

बाबर व रिजवान की पारी लिटन व शाकिब पर पड़ी भारी

बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में पहली पारी में कप्तान शाकिब अल हसन ने 42 गेंदों पर 3 छक्के व 7 चौकों की मदद से 68 रन बनाए जबकि लिटन दास ने भी अच्छा खेल दिखाया और उन्होंने 42 गेंदों पर ही 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से 69 रन बनाए। इन दोनों की पारी बेहतरीन रही, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। वहीं पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में नसीम शाह व मो. वसीम जूनियर ने दो-दो जबकि नवाज ने एक विकेट लिए। 

पाकिस्तान को जीत के लिए 174 रन का टारगेट मिला था, लेकिन मो. रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने अपनी पारी से इसे बेहद आसान बना दिया। मो. रिजवान ने 56 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान बाबर ने 40 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 55 रन बनाए। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद मो. नवाज ने 20 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाते हुए पाकिस्तान को जीत दिला दी।