Move to Jagran APP

PAK vs ENG: बेन डकेट के धमाकेदार शतक के बाद साजिद खान ने पाकिस्तान की कराई वापसी, इंग्लैंड की हालत खराब

PAK vs ENG 2nd Test पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच बुधवार को मुल्‍तान टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 366 रन का स्‍कोर बनाया था। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 239 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। बेन डकेट ने शतक जड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ साजिद खान ने लिए चार विकेट। फोटो- PCB

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने मजबूत पकड़ बना ली है। गेंदबाजों के दम पर पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया है। दूसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं। आखिरी सत्र में इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाए।

पहले दिन के 259 के स्कोर से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 रन बनाए। कामरान गुलाम ने शतकीय पारी खेली। आखिरी में आमिर जमाल (37) और नोमान अली (32) ने पाकिस्तान के स्कोर पर 350 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने चार विकेट लिए। ब्रायडन कर्से ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि मैथ्यू पॉट्स को दो विकेट मिले।

नोमान अली ने की शुरुआत

पाकिस्तान के 366 रन के जवाब में इंग्लैंड ने ठोस शुरुआत की। मेहमान टीम ने 73 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। जैक क्रॉली महज 27 रन बनाकर आउट हुए। नोमान अली ने पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद ओली पोप, बन डकेट का साथ देने आए। अभी वह 29 रन ही बना सके थे कि साजिद खान ने उन्हें आगा सलमान के हाथों कैच करवा दिया।

विकेट लेने के बाद नोमान अली। फोटो- PCB

साजिद खान ने लगाई आग

हालांकि, एक छोर पर खड़े बेन डकेट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरे छोर पर उन्हें अनुभवी बल्लेबाज जो रूट का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 गेद पर 86 रन की साझेदारी की। इस दौरान बेन डकेट ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। हालांकि, साजिद खान ने जो रूट को 34 के स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इंग्लैंड की हालत खराब

अभी जो रूट का विकेट गिरा ही था कि साजिद खान ने सेट बल्लेबाज बेन डकेट को आउट कर इंग्लैंड को दो बड़े झटके दिए। बेन डकेट 129 गेंद पर 16 चौकों की मदद से 114 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद साजिद खान ने हैरी ब्रूक को 9 के स्कोर पर आउट कर एक और झटका दिया। नोमान अली ने साजिद का साथ देते हुए इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को 1 के स्कोर पर आउट किया।

दूसरे दिन के स्टंप्स तक इंग्लैंड ने अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। साजिद खान ने चार बल्लेबाजों का शिकार किया तो नोमान अली ने दो विकेट लिए। इंग्लैंड पाकिस्तान के स्कोर से अभी भी 127 रन पीछे है। वहीं, पाकिस्तान को बड़ी बढ़त हासिल करने के लिए चार और विकेट की जरूरत है।

यह भी पढे़ं- विराट कोहली के पीछे पड़े हैं जो रूट, अब इंग्लिश बल्लेबाज ने सर्वकालिक टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-20 में बनाई जगह

यह भी पढे़ं- कौन हैं Kamran Ghulam? पाकिस्‍तान के लिए डेब्‍यू बनाया यादगार; बाबर आजम के उड़ा दिए होश