Move to Jagran APP

PAK vs ENG: 16 विकेट एक दिन में गिरे, मुल्‍तान में बढ़ा रोमांच का पारा; पाकिस्‍तान-इंग्‍लैंड के पास जीतने का मौका

PAK vs ENG 2nd Testपाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच मुल्‍तान में जारी दूसरा टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। दोनों ही टीमों के पास मैच जीतने का बराबर मौका है। इंग्‍लैंड की टीम जीत से 261 रन दूर है। अगर इंग्‍लैंड दूसरा टेस्‍ट जीतने में सफल हुआ तो सीरीज अपने नाम कर लेगा। वहीं पाकिस्‍तान को सीरीज 1-1 से बराबर करने के लिए 8 विकेट चटकाने की जरुरत है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच मुल्‍तान टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर पहुंचा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍लीPAK vs ENG 2nd Test Day 3 Highlights: टेस्‍ट क्रिकेट का रोमांच अलग स्‍तर का है और इसे पाकिस्‍तान व इंग्‍लैंड ने मुल्‍तान में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में साबित करके दिखाया है। मुल्‍तान क्रिकेट स्‍टेडियम में गुरुवार को तीसरे दिन का खेल समाप्‍त हुआ और यह बता पाना मुश्किल है कि मैच किसकी झोली में जाएगा। दोनों ही टीमों के पास जीतने का बराबर मौका है।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के सामने जीतने के लिए 297 रन का लक्ष्‍य रखा, जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 11 ओवर में दो विकेट खोकर 36 रन बनाए। ओली पोप 21* और जो रूट 12* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इंग्‍लैंड की टीम अभी जीत से 261 रन दूर है जबकि उसके 8 विकेट बचे हैं।

एक दिन में गिरे 16 विकेट

बता दें कि पाकिस्‍तान को पहली पारी में 366 रन पर ऑलआउट करने के बाद इंग्‍लैंड ने गुरुवार को अपनी पहली पारी 239/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। साजिद खान (7 विकेट) और नौमान अली (3 विकेट) की स्पिन जोड़ी के सामने इंग्लिश बल्‍लेबाज ज्‍यादा नहीं टिक सके और पूरी टीम 291 रन पर ऑलआउट हुई। मेहमान टीम के आखिरी चार बल्‍लेबाजों ने 52 रन जोड़े।

बशीर ने पाकिस्‍तान को घेरा

पाकिस्‍तान को पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त मिली। हालांकि, पाकिस्‍तान की टीम इस बढ़त का फायदा नहीं उठा सकी और शोएब बशीर के जाल में उसका शीर्ष क्रम उलझ गया। बशीर ने फटाफट पाकिस्‍तान के तीन विकेट गिरा दिए। फिर जैक लीच और ब्रायडन कार्स ने पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन के लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए क्लिक करें

आघा ने सम्‍मान बचाया

पाकिस्‍तान की लाज सलमान आघा (63) ने बचाई। उन्‍होंने साजिद खान (22) के साथ मिलकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। पाकिस्‍तान को नियमित अंतराल में विकेट गंवाना भारी पड़ा और पूरी टीम दूसरी पारी में 59.2 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्‍लैंड की शुरुआत बिगड़ी

इस तरह इंग्‍लैंड को जीत के लिए 297 रन का लक्ष्‍य मिला। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। साजिद खान ने पहली पारी के शतकवीर बेन डकेट को पहले ही ओवर में आउट कर दिया। डकेट खाता नहीं खोल पाए। जल्‍द ही नौमान अली ने दूसरे ओपनर जैक क्रॉली (3) को मोहम्‍मद रिजवान से स्‍टंपिंग आउट कराया।

यहां से ओली पोप और जो रूट ने पारी को संभाला और इंग्‍लैंड को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। क्रिकेट फैंस को अब चौथे दिन के खेल का बेसब्री से इंतजार होगा, जहां दोनों टीमों के पास जीतने का बराबरी से मौका है। देखना दिलचस्‍प होगा कि मुल्‍तान में कौन सी टीम विजेता बनकर सुल्‍तान बनेगी।

यह भी पढ़ें: बेन डकेट ने ठोका जानदार शतक, तोड़ डाला एडम गिलक्रिस्‍ट और वीरेंद्र सहवाग का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड